यहां कुंवारे लड़कों के Urine में उबालकर खाए जाते हैं अंडे, खाने वालों ने गिनाए गजब के ये फायदे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Virgin Boy Egg: दुनियाभर में लोग कई तरह की डिश खाते हैं. इनमें से कुछ बेहद अजीब होती हैं. चीन के बारे में तो ये कहा जाता है कि टेबल कुर्सी को छोड़कर हर 4 पैर वाली चीज खाई जाती है. लेकिन आज जिस डिश के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी रेसिपी आपको हैरान कर सकती है. डिश का नाम वर्जिन ऐग (Virgin Egg) है, जिसे बनाने के लिए कुंवारे लड़कों के यूरिन का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी सच्चाई जानकर कहेंगे ये क्या पागलपंती है. आइए जानते हैं इस डिश के बारे में…

चीन के जेजियांग प्रांत में बनती ये डिश
न्यूआर्क टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, चीन के ‘जेजियांग प्रांत’ के डोंगयांग में सालों से बच्चों के यूरिन (Urine) में अंडों को उबाल कर खाया जाता है. दुनिया के लिए बड़ी हैरानी, लेकिन चीन के इस प्रांत के लोगों के लिए ये बेहद आम बात है. वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) नाम की ये डिश डोंगयांग में काफी मशहूर है और इनकी खास ‘सांस्कृतिक अहमियत’ भी है. इस डिश का स्थानीय नाम ‘तौंगजी डैन’ है, जबकि कुछ लोग इसे बॉय ऐग (Boy Egg) के नाम से भी जानते हैं.

यूरिन इकठ्ठा करने के लिए स्कूलों में रखी जाती हैं बाल्टियां
आपको बता दें कि चीन के डोंगयांग में ईसाई लोगों द्वारा बसंत के महीने में एक त्योहार बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. इसी त्योहार के खुशी में ये लोग ये उटपटांग चीजें खाते हैं. इस डिश की सबसे खास बात ये है कि इसे कुंवारे लड़कों के यूरिन (Urine) में तैयार किया जाता है. इस दौरान मुर्गी के अंडों को यूरिन (Urine) में डुबोकर रखा जाता है. इसीलिए इसे वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) कहा जाता है. इसकी तैयारियों के लिए लोग कई दिन पहले से ही यूरिन इकट्ठा करने के लिए स्कूलों में बाल्टियां रख दी जाती हैं.

कुंवारे लड़कों के यूरिन से होती है तैयार
इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले मुर्गी के अंडों को कुंवारे लड़कों के यूरिन (Urine) में उबाला जाता है, इसके बाद अंडों के छिलके निकालकर उन्हें फिर से खौलते हुए यूरिन में डालकर उबाला जाता है, ताकि अंडों में यूरिन का फ्लेवर आ सके. इसे खाने वाले लोग बताते हैं कि इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और एनर्जी भी आती है. इन्हें खाने से बुखार और जुकाम वगैरह भी नहीं होता.