चमोली में भारी बारिश से बहा हाईवे, कर्णप्रयाग-नैनीताल का संपर्क टूटा

Highway washed away due to heavy rains in Chamoli, Karnaprayag-Nainital lost contact
Highway washed away due to heavy rains in Chamoli, Karnaprayag-Nainital lost contact
इस खबर को शेयर करें

चमोली: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है। इसी क्रम में उत्तराखंड के चमोली जिले में रात भर हुई भारी बारिश के बाद कालीमाटी के पास गैरसैंण-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग-109 का एक हिस्सा टूट कर बह गया है।चमोली पुलिस ने बताया है कि हादसे के बाद गैरसैंण से कर्णप्रयाग और नैनीताल जाने वाले लोग सड़क के दोनों ओर फंसे गए। एएनआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार रात कालीमाटी के पास सड़क करीब 15 मीटर तक बह गयी। इसके बाद हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं।

कुल्ली में आधी रात को भारी बारिश
लगातार बारिश के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर छिनका के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। बता दें कि बीती रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भी भारी बारिश की खबर है। सैंज घाटी के रैला पाशी में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ गई है। एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है।

उत्तर भारत के कई राज्य बारिश से बेहाल
कुल्लू के एसडीएम बंजार हेम चंद वर्मा ने कहा कि कल रात 2.30 बजे अचानक आई बाढ़ के कारण सैंज बाजार में अफरा-तफरी मच गई। बता दें कि देश के उत्तरी राज्य भारी बारिश से बेहाल हैं। इस महीने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में मूसलाधार बारिश हुई है। पहाड़ी राज्यों में भूस्खलन और फ्लैश फ्लड से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है।