मध्य प्रदेश में जारी है झमाझम बारिश का दौर, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया ऑरेज अलर्ट

Heavy rains continue in Madhya Pradesh, Meteorological Department issues orange alert in these districts
Heavy rains continue in Madhya Pradesh, Meteorological Department issues orange alert in these districts
इस खबर को शेयर करें

भोपाल। मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के 24 जिलों में मौसम विभाग ने अति भारी से भारी भारिश का ऑरेज और यलो अलर्ट जारी किया है। छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, हरदा, खरगौन, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। वहीं डिंडोरी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, रायसेन, सिहोर भोपाल, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास जिलों में भारी बारिश का यलो एलर्ट जारी किया।

वहीं इछावर में भारी बारिश के चलते दर्जन भर से अधिक गांवों का सडक सम्पर्क टूट गया हैं। इसके साथ ही यह के गांव टापू में तब्दील भी हो गए है। इछावर में शुक्रवार की सुबह मूसलाधार बारिश होने के कारण लसूडियां, कालापीपल सहित दर्जन भर गांवों का सड़क सम्पर्क पूरी तरह से कट गया हैं।

इसके साथ ही कालापीपल पुल पानी में पूरी तरह से डूब गया। वहीं पानी भराने से गांवों की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई। तो निचली बस्तियों के कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। जिसकी वजह से घरों में रखा ग्रहस्थी का सामान भीगने से पूरा खराब हो गया है। सड़कों पर भारी मात्रा में पानी भरा होने के कारण ग्रामीण अपने घरों में कैद होकर रह गए। हालत यह है कि छात्र – छात्राएं स्कूल, कालेज भी नहीं जा पा रहे हैं।

इछावर सीहोर भोपाल जाने वाला रास्ता भी हुआ बंद भारी बारिश के चलते भोपाल सीहोर आष्टा का भी सड़क संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। इछावर थाने के सामने पुल पर काफी पानी होने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लगी है। वहीं कई बसों का आना-जाना भी थम गया है।