मुजफ्फरनगर में भगत सिंह रोड पर दुकान में लगी भयंकर आग, मची अफरा तफरी

A massive fire broke out in a shop on Bhagat Singh Road in Muzaffarnagar, creating chaos.
A massive fire broke out in a shop on Bhagat Singh Road in Muzaffarnagar, creating chaos.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के भगत सिंह रोड पर शनिवार सुबह दोने पत्तल व बांस बल्ली की दो मंजिला दुकान में भयंकर आग लग गई। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में 50 लाख का नुकसान होना बताया गया है। आग लगने से आसपास के दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा।

भगत सिंह रोड पर सुशील कुमार एंड संस के नाम से दोने पत्तल व बांस बल्ली व अन्य सामान की दुकान है। दुकान के ऊपरी हिस्से में गोदाम बनाया गया है। शनिवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बंद दुकान से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को घटना की जानकारी थी। जानकारी मिलते ही सीएफओ अनुराग कुमार दमकल कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। सबसे पहले दमकलकर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बराबर की दुकान से पानी डालते हुए ऊपरी हिस्से में आग बुझाने का प्रयास किया।

अधिक फायदा ना होने पर दमकलकर्मियों ने दुकान का शटर काटा और भीतर पहुंचकर आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। सीएफओ ने बताया कि आग बुझाने में ब्रीथिंग ऑपरेटर व फॉम कंपाउंड का भी प्रयोग किया गया था। लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस मार्केट में आसपास की दुकानों भी बांस बल्ली की हैं जिससे उन दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा। हालांकि, दमकलकर्मियों ने अन्य दुकानों को बचा लिया। दुकान मालिक का कहना है कि आग में लगभग 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। दो मंजिला दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है।