हिमाचल कांग्रेस प्रत्याशी अनुराधा के पास 20 हजार रुपये नकद, कुल संपत्ति 2.78 लाख

Himachal Congress candidate Anuradha has Rs 20 thousand in cash, total assets Rs 2.78 lakh
Himachal Congress candidate Anuradha has Rs 20 thousand in cash, total assets Rs 2.78 lakh
इस खबर को शेयर करें

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति विधानसभा उपचुनाव केे लिए कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार अनुराधा राणा ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। आयोग को दिए गए हलफनामें में उन्होंने बताया कि उनके पास 20,000 रुपये नकद और कुल चल-अचल संपत्ति 2,78,095 रुपये की है। 31 वर्षीय अनुराधा राणा ने राजनीतिक शास्त्र और अंग्रेजी में एमए की है। अनुराधा गांव रांगचा डाकघर कोकसर तहसील लाहौल जिला लाहौल-स्पीति की निवासी हैं।

उन्होंने बुधवार दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे एसडीएम कार्यालय में पर्चा भरा। इस मौके पर जिला कांग्रेस प्रभारी जगत सिंह नेगी भी मौजूद रहे। अनुराधा राणा ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने उनपर जो विश्वास जताया है, वह उस पर खरा उतरेंगी। इस मौके पर सह प्रभारी सुंदर सिंह ठाकुर व भुवनेश्वर गौड़ भी मौजूद रहे। इससे पहले जिला मुख्यालय केलांग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया।

नामांकन करने के दूसरे दिन प्रदेश में अनुराधा राणा समेत चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। उधर, कांग्रेस उम्मीदवार अनुराधा राणा ने अपने हलफनामे में बताया कि उनकी पीएनबी में 99,563 रुपये की आरडी, 1,21,032 रुपये की एफडी, एसबीआई में म्यूचुअल फंड 1000 रुपये प्रति माह, एलआईसी में प्रति साल का 12,000 रुपये का प्रीमियम, एक ग्राम सोने की बाली जिसकी कीमत करीब 7500 रुपये तथा दस ग्राम चांदी है इसकी कीमत लगभग 10,000 रुपये है।

अनुराधा समेत चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
लता ठाकुर के बाद 52 साल बाद लाहौल-स्पीति से अब दूसरी महिला प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया है। हम धर्म, जाति के नाम पर नहीं, बल्कि विकास के नाम पर राजनीति करेंगे। – अनुराधा राणा, कांग्रेस उम्मीदवार