भीषण हादसाः चट्टान से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, दूर-दूर तक बिखर गई लाशें

Horrific accident: Bus full of passengers fell down the cliff, dead bodies scattered far and wide
Horrific accident: Bus full of passengers fell down the cliff, dead bodies scattered far and wide
इस खबर को शेयर करें

लीमा (पेरू)। उत्तरी पेरू में शनिवार तड़के एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां एक 60 यात्रियों को ले जा रही बस चट्टान से नीचे गिर गई। इस हादसे में कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने स्थानीय मीडिया को इस घटना की जानकारी दी है।

आल्टो जिले में हुआ सड़क हादसा
पेरू की परिवहन पर्यवेक्षी एजेंसी (SUTRAN) ने एक बयान में दुर्घटना की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने इस हादसे में किसी मौत या घायलों के बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है। सुत्रान (SUTRAN) ने कहा कि कंपनी क्यू ओरियांका टूर्स अगुइला दोराडा की एक बस में यह हादसा पेरू के सुदूर उत्तर में एल आल्टो जिले में हुआ है।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया
बता दें कि बस पेरू की राजधानी लीमा से इक्वाडोर सीमा के पास स्थित तुम्बेस क्षेत्र के लिए रवाना हुई थी। तभी ये हादसा घटित हुआ। इस दौरान चारों ओर जमीन पर लाशें बिखरी पड़ी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया है।

पुलिस कर रही हादसे की जांच
फिलहाल पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है, लेकिन पेरू के अभियोजक कार्यालय का कहना है कि लापरवाह ड्राइविंग और तेज गति पेरू में सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारण हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में अक्सर धीमी सहायता का सामना करना पड़ता है और जब ऐसा होता है तो कुछ घायलों की मदद मिलने से पहले ही मौत हो जाती है।

पेरू में सामने आती रहती हैं सड़क दुर्घटनाएं
सूत्रान ने कहा कि पेरू में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, कई चालक सड़कों पर अनिश्चित और उचित प्रशिक्षण के बिना वाहनों का संचालन करते हैं। इससे पहले साल 2021 में एंडीज पहाड़ों में एक बस के राजमार्ग से गिर जाने से 29 लोगों की मौत हो गई थी।