यूपी में फ्लैट खरीदने वालों को आवास विकास देगा 25 प्रतिशत तक छूट, खूब उठायें फायदा

Housing development will give up to 25 percent discount to those who buy flats in UP, take advantage
Housing development will give up to 25 percent discount to those who buy flats in UP, take advantage
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। जिन शहरों में आवास विकास परिषद के फ्लैट खाली पड़े हैं और बिक नहीं रहे हैं, वहां पर समूह में फ्लैट खरीदने वालों को 25 प्रतिशत तक की छूट फिर दी जाएगी। इसी मार्च में समाप्त हो चुकी छूट योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो गया। प्रस्ताव इसी माह होने वाली बोर्ड की बैठक में लाया जाएगा।

प्रदेश भर में आवास विकास परिषद की विभिन्न योजनाओं में 12 हजार से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं। इससे करीब 3540 करोड़ रुपये की राशि फंसी है। वहीं इनके रखरखाव पर भी विभाग को पैसा खर्च करना पड़ता है। इसी को लेकर परिषद प्रशासन अब फिर समूह में फ्लैट खरीददाराें को छूट देना चाहता है। इसी योजना के चलते पिछले साल पावर ग्रिड ने आवास विकास से 80 फ्लैट अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए खरीदे थे। विभाग ने एक बार फिर संस्थाओं व समूहों को आकर्षित करने के लिए छूट का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत समूह में 50 या उससे अधिक फ्लैट खरीदने पर 25 प्रतिशत और 25 से 49 फ्लैट पर 15 प्रतिशत की छूट देने का प्रस्ताव है।

ऑनलाइन भी आवेदन की सुविधा
परिषद की वेबसाइट यूपीएवीपीडॉटइन पर जाकर कोई भी अपना फ्लैट बुक कर सकता है। इसके लिए वेबसाइट के ऑनलाइन सर्विसेज पर जाकर क्लिक करना होगा। जहां पर किस योजना में किस फ्लोर पर फ्लैट उपलब्ध हैं उसकी जानकारी मिलेगी और वहीं पर बुकिंग व पंजीकरण का ऑप्शन मिलेगा। पंजीकरण की राशि भी ऑनलाइन जमा हो जाएगी।