‘मैं बजरंगी हूं…’, बजरंग दल के समर्थन में पूनिया का पोस्ट, फिर किया डिलीट

'I am Bajrangi...', Poonia's post in support of Bajrang Dal, then deleted
'I am Bajrangi...', Poonia's post in support of Bajrang Dal, then deleted
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर 23 अप्रैल से पहलवान धरने पर बैठे हैं. इसमें पहलवान बजरंग पूनिया भी हैं. रविवार को पूनिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर की. इस पर उन्होंने ‘मैं बजरंगी हूं. मैं बजरंग दल का समर्थन करता हूं. जय श्री राम’ कैप्शन लिखा. इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा, “सभी बजरंगी भाई इसे अपनी व्हाट्सएप पर डीपी और स्टेटस लगाएं. जय श्री राम”.

हालांकि उनके पोस्ट करने के तुरंत बाद बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का समर्थन करने वालों ने पूनिया की आलोचना करनी शुरू कर दी. इसके बाद पहलवान ने पोस्ट को डिलीट कर दिया.

खिलाड़ियों के समर्थन में जंतर मंतर पर पहुंचे राकेश टिकैत

कर्नाटक: भ्रष्टाचार के मुद्दों पर क्या है जनता का मत? देखें रिपोर्ट
गौरतलब है कि जंतर मंतर पर कुश्ती खिलाड़ियों का धरना जारी है. रविवार को उनके समर्थन में बड़ी संख्या में किसान भी जंतर मंतर पर पहुंचे. किसान नेता राकेश टिकैत समेत हरियाणा और पंजाब के कई नेताओं ने खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस बीच अब किसानों ने भारत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया. इसमें कहा गया है कि 15 दिनों में अगर बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा.

दरअसल, रविवार शाम करीब साढ़े 4 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान अपना संघर्ष जारी रखें. संयुक्त किसान मोर्चा और खापों की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए. 21 मई तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा.

खापों को प्रतिदिन ड्यूटी दी जाए, रोस्टर बनाया जाए- टिकैत

उन्होंने कहा कि खापों को प्रतिदिन ड्यूटी दी जाए, रोस्टर बनाया जाए. आंदोलन चलाने के लिए पहलवान समितियां, खाप-किसान संगठन समर्थन देंगे. 21 मई तक आंदोलन चलेगा. इसी दिन आगे के रोडमैप पर फैसला लिया जाएगा. खिलाड़ियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ये पहलवान देश की संपत्ति हैं. साक्षी, बजरंग और बजरंग 21 मई तक जंतर मंतर पर रहेंगे. यहीं रहेंगे, यहीं प्रैक्टिस करेंगे और आंदोलन जारी रखेंगे.

बृजभूषण सिंह ने किसानों से की अपील

उधर, बृजभूषण शरण सिंह ने खाप पंचायतों और हरियाणा के जाटों से अपील की. उन्होंने वीडियो के जरिए कहा कि वह दिल्ली आने से पहले अपने गांव या आसपास के किसी भी पहलवानों से उनके बारे में पूछ लें. बृजभूषण ने कहा कि जो लड़ाई वह लड़ रहे हैं, वह जूनियर बच्चों के लिए है. उन्होंने आगे कहा कि गरीब बच्चों के माता पिता अपने जीवन में कटौती कर अपने बच्चों को पहलवान बनाना चाहते हैं. वह उनकी लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि यदि एक भी गुनाह साबित हो गया तो वह फांसी पर लटक जाएंगे.