‘मैं इन चीजों पर कमेंट नहीं करती…’, वसुंधरा से टकराव पर दीया कुमारी ने दिया जवाब

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री तय कर दिए गए हैं. बीजेपी ने राज्य में भजन लाल शर्मा को सीएम बनाया है तो वहीं डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को दी गई है. सीएम का ऐलान होने से पहले जिन लोगों का नाम मुख्यमंत्री के दावेदारों के तौर पर बताया जा रहा था, उनमें दीया कुमारी भी शामिल थीं. हालांकि, फैसला लेते समय उन्हें डिप्टी सीएम का पद दिया गया. राजस्थान सरकार में यह जिम्मेदारी मिलने के बाद अब दीया कुमारी का बयान आया है.

राजस्थान की मनोनीत डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने उन पर विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और राजस्थान के सभी प्रभारियों का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने वसुंधरा से टकराव के सवाल पर जवाब देते हुए कहा है कि वह इन बातों पर कमेंट नहीं करतीं. वसुंधरा की नाराजगी के सवाल पर जवाब देते हुए दीया कुमारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. वे (वसुंधरा राजे) भी वहां (सीएम का ऐलान होते वक्त) मौजूद थीं, उन्होंने भी आशीर्वाद दिया है.

सरकार बनने के बाद क्या होगी प्राथमिकता?

दीया कुमारी ने कहा,’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं की चिंता करते हैं. इसलिए सभी योजनाएं भी महिलाओं को देखते हुए बनाई गई हैं. आज विश्वास करके मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसलिए मैं बेहद खुश हूं. हम एकसाथ मिल कर काम करेंगे. महिला सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी.’

ऐलान होने के बाद सीएम भजनलाल ने कही ये बात

इस बीच राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का भी बयान आया है. उन्होंने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित राजस्थान में जीत दिलाने वाले सभी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. भजन लाल ने यह भी कहा कि वह प्रदेश के नेतृत्व उनके जैसे साधारण कार्यकर्ता को जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं.

जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं दीया कुमारी?

बता दें कि दीया कुमारी का जन्म 30 जनवरी 1971 को जयपुर में हुआ था. उनके पिता भवानी सिंह भारतीय सेना में ऑफिसर रह चुके हैं. वो राजा मान सिंह द्वितीय और गायत्री देवी की पोती हैं. उनकी शादी नरेंद्र सिंह से हुई थी, जो एक चार्टड अकाउंटेंट हैं. हालांकि साल 2018 में उनका तलाक हो चुका है. दीया कुमारी के तीन बच्चे हैं.

प्रेमचंद बैरवा के पास डॉक्टरेट की डिग्री

डिप्टी सीएम बनाए गए अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाले बैरवा जयपुर की दूदू सीट से बीजेपी विधायक हैं. उन्होंने कांग्रेस के धाकड़ नेता बाबूलाल नागर के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है. बैरवा भी काफी पढ़े-लिखें हैं उन्होंने डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है.