मुझे बस एक रात चाहिए, नौकरी तुझे मिल जाएगी…इंटरव्यू लेने वाले की सेक्स डिमांड

I just need one night, you will get the job...Interviewer's sex demand
इस खबर को शेयर करें

ग्वालियर: नौकरी चाहिए तो देनी होगी एक रात, बस एक बार प्यार चाहिए, इसके बाद और कुछ नहीं। यह डिमांड है बीज विकास निगम के प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार तंतुवे ने ग्वालियर में इंटरव्यू देने आए छात्राओं से की है। शिकायत करने वाली सभी छात्राएं बीज विकास निगम में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुंची थी। इंटरव्यूर ने तीन छात्राओं से मौखिक के साथ-साथ मैसेज कर सेक्स की डिमांड की है। शिकायत के बाद मामले ने तूल पकड़ा है।

दरअसल, बीते 8 जनवरी को ग्वालियर क्राइम ब्रांच थाने में मामला दर्ज किया गया था। जिसमें कुछ छात्राओं ने शिकायत की थी कि बीज विकास निगम के असिस्टेंट प्रोडक्शन ने उनसे मोबाइल पर नौकरी के बदले अनैतिक मांग की है। जिसमें उन्होंने मैसेज के जरिए लिखा है कि जॉब चाहिए तो एक रात देनी होगी।

छात्राओं की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी संजीव कुमार तंतुवे को सिवनी से गिरफ्तार किया गया है। उसके मोबाइल को भी जब्त कर लिया है।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

डीसीपी क्राइम ब्रांच नागेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया कि 8 जनवरी को कुछ छात्राओं ने थाने में आकर शिकायत की थी। वे जिस विभाग में नौकरी के लिए गई थी। वहां के अधिकारी द्वारा उनसे अनैतिक मांग की गई है। उनकी शिकायत पर तत्काल मामले की जांच की गई और आरोपी की लोकेशन को ट्रेस किया गया। पता चला कि आरोपी फिलहाल सिवनी में है। तत्काल एक दल को गठित करके सिवनी भेजा गया, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

भोपाल से इंटरव्यू करने आया था आरोपी

बताया जा रहा है कि बीज विकास निगम में संविदा भर्ती के लिए 3 जनवरी को कृषि विश्वविद्यालय में इंटरव्यू रखे गए थे। जिसमें कई प्रतिभागियों ने हिस्सा भी लिया था। इस इंटरव्यू पैनल में ही आरोपी संजीव कुमार भोपाल से आकर शामिल हुआ था। जब छात्राओं ने इंटरव्यू दे दिए तो कुछ देर बाद आरोपी संजीव में छात्रा को कॉल किया। इसके बाद इधर-उधर की बात करने के बाद फोन कट कर दिया।

बितानी होगी रात

थोड़ी देर बाद आरोपी ने व्हाट्सएप पर मैसेज किया, फिर कहा कि नौकरी तो मिल जाएगी लेकिन एक रात बितानी होगी। इस बात को पढ़कर छात्रा बेहद परेशान हो गई। इसके अलावा दो अन्य छात्राओं को भी इसी तरह के मैसेज आए हैं। छात्राओं को किए गए मैसेज का उन्होंने स्क्रीनशॉट भी ले लिया। ताकि मैसेज डिलीट भी किया जाए तो कम से कम साक्षी के रूप में स्क्रीनशॉट मौजूद रहे। छात्रा ने निर्णय लिया कि वह आरोपी की शिकायत थाने में करेगी और उसने सभी स्क्रीनशॉट भी क्राइम ब्रांच को उपलब्ध कराए।

जल्दी बताना हां या ना

थाने में शिकायत करने के लिए पहुंची छात्रा ने बताया कि वह 3 जनवरी को कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित इंटरव्यू में शामिल होने गई थी। इसके कुछ घंटे बाद मेरे पास किसी व्यक्ति के मैसेज आए। उन्होंने कहा कि मैं आपका इंटरव्यू लिया है और मैं इंटरव्यू पैनल से ही हूं। उसके बाद उसने मुझे कॉल पर बात की, जिसे मैंने रेकॉर्ड कर लिया। छात्रा ने बताया कि कॉल पर उन्होंने हमारी पर्सनल डीटेल्स और बैकग्राउंड के बारे में जाना। इसके बाद उन्होंने नौकरी के बदले अंतरंग होने की बात कही। उसने कहा कि नौकरी तो आपको मिल जाएगी। लेकिन उसके लिए आपको एक रात बितानी होगी। और हां जवाब जरा जल्दी देना।

सिवनी से आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी को सिवनी से गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उसने पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने अपना गुनाह भी कबूल किया है। आरोपी का कहना है कि उससे बड़ी गलती हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।