‘I.N.D.I.A. के नेताओं ने नीतीश को पीएम उम्मीदवार माना, जल्द होगा ऐलान’, बड़े नेता ने कर दिया बड़ा दावा

'I.N.D.I.A. 'King's leaders consider Nitish as PM candidate, announcement will be made soon', big leader made big claim
'I.N.D.I.A. 'King's leaders consider Nitish as PM candidate, announcement will be made soon', big leader made big claim
इस खबर को शेयर करें

पटना: यूपीए के नए स्वरूप इंडिया के नेताओं ने नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार मान लिया है। इसका ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। ये दावा हमारा नहीं बल्कि बिहार के एक बड़े नेता का है। उनका दावा है कि नीतीश की पीएम उम्मीदवारी पर इंडिया में सहमति तक बन गई है। ये दावा किसी और ने नहीं बल्कि बिहार विधानसभा के डेप्युटी स्पीकर ने किया है। बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्‍वर हजारी ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश करने पर सहमत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक घोषणा निकट भविष्य में की जाएगी।

नीतीश आवास के बाहर किया दावा
शनिवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में भाग लेने के लिए सीएम आवास गए हजारी ने कहा, ‘पांच बार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लंबा राजनीतिक करियर रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री होने के नाते उनमें देश का अगला प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं। हर समाजवादी नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है।’ बैठक में जद-यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी, जद-यू राज्य इकाई के प्रमुख उमेश कुशवाहा, जद-यू एमएलसी नीरज कुमार, अभिषेक झा, मंजीत सिंह और अन्य भी मौजूद थे।

लेकिन JDU के दूसरे नेता कर दिया जानकारी से ही इनकार
पूछे जाने पर नीरज कुमार ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। कुमार ने कहा, “मुझे पता है कि बीजेपी के एक राज्यसभा सांसद ने एक बार कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं, जिनमें विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनने की सभी क्षमताएं हैं। हालांकि, नीतीश कुमार पहले ही कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका लक्ष्य कोई पद पाना नहीं है।”