गाय को बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम हुई फेल तो बुलाया सपेरा, बिना बीन बजाये निकाली गाय

If the rescue team failed to take out the cow, then called the snake charmer, the cow was taken out without playing the bean.
If the rescue team failed to take out the cow, then called the snake charmer, the cow was taken out without playing the bean.
इस खबर को शेयर करें

धौलपुर: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा के बसई नवाब क्षेत्र के गांव पिपहेरा के निकट चारे की तलाश में खेतों में विचरण कर रही एक गाय करीब 50 फीट पक्के गहरे कुएं में जा गिरी. गाय को बाहर निकालने में एक सपेरे ने बड़ा ही अदम्य साहस दिखाया है. प्रशासन की ओर से शुरू किए रेस्क्यू के बाद भी कोई सफलता हासिल नहीं मिलने पर एक सपेरे ने पहुंच कर गाय को बाहर निकालने में प्रशासन का सहयोग किया.

गहरे कुएं में सांप होने की वजह से टीम साहस नहीं जुटा पाई
दरअसल जिस कूए में गाय गिरी थी उस 50 फीट गहरे कुएं के पानी में सांप और जहरीले जलीय जीव होने के कारण कुए में उतरने के लिए प्रशासन की विभिन्न टीम साहस नहीं जुटा पाई. तभी हर प्रयास विफल रहने पर किसी की सूझबूझ से एक सपेरे युवक को मौके पर बुलाया. जिसने कुंए में उतरकर पानी के बीच गाय को रस्से से बांधा, तभी जेसीबी की सहायता से तथा प्रशासन की टीम के लोगों ने गाय को खींचकर बाहर निकाला जा सका.

सपेरे के सहयोग से गाय को बाहर निकाला गया
ग्राम पंचायत पिपहेरा के सरपंच ने बताया कि उनको अलसुबह खेतों के बीच बने एक कुएं में गाय गिरने की सूचना मिली, तभी वह कुछ ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे तथा बसईनबाब पुलिस चौकी प्रभारी राजवीर मीणा, ग्राम विकास अधिकारी राजेश सक्सेना, हल्का पटवारी नेत्रपाल गुर्जर को बुलाकर मौके पर जेसीबी बुलाई और कुंए को तोड़कर गाय को बाहर निकालने के प्रयास किए गए.

वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची
वहीं सूचना पाकर सिविल डिफेंस सहित वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. लेकिन कुए के अंदर पानी में सांप और जहरीले जलीय जीव देखकर कुए के अंदर जाने में कोई भी साहस नहीं जुटा सका. सपेरे के सहयोग से गाय को बाहर निकालने में जिस तरह से बड़ी मदद मिली है.

चिकित्सा टीम की ओर से गाय का उपचार कराया
गाय को बाहर निकालने के बाद विकास अधिकारी सैंपऊ अनूप मीणा, उप तहसील बसई नवाब के नायब तहसीलदार राकेश गिरी ने मौके पर ही पशु चिकित्सा टीम को बुलाया और कुएं से बाहर निकलते ही गाय का चिकित्सा टीम की ओर से उपचार कराया गया.