अगर आपको भी दिखाई दें ये संकेत तो समझों कि आस पास है कोई आत्मा

If you also see these signs then understand that there is some soul nearby
If you also see these signs then understand that there is some soul nearby
इस खबर को शेयर करें

भूतों की कहानियां और चर्चाएं सुनते समय हम सभी को एक तरह का अजीब और दिलचस्प अनुभव होता है। आपने भी कई बार भूतों की डरावनी कहानियां सुनी होंगी। कुछ लोगों को इन बातों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं होता है। कुछ लोग उन्हें बकवास कहते हैं। विश्वास करने या न करने का अधिकार सभी को है। यह एक व्यक्तिगत मामला है। सबसे पहले देखते हैं कि भूत या आत्मा के बारे में क्या मान्यताएं या अंधविश्वास हैं, आम धारणा यह है कि भूत भटकती आत्मा होती है। आत्मा अच्छी और बुरी हो सकती है। यह भी कहा जाता है कि अब आप ईश्वर को देख नहीं सकते, आप केवल उसे महसूस कर सकते हैं, वैसे ही आप आत्मा को महसूस कर सकते हैं। इसलिए नीचे 8 सामान्य अजीब अनुभव हैं जो लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि उन पर भूत सवार है।

1. बल्ब का चालू और बंद होना
यह सुनकर आपको आश्चर्य हो सकता है, लेकिन आध्यात्मिक गुरुओं और मनोवैज्ञानिकों का मानना ​​है कि बिजली आत्मा द्वारा नियंत्रित होती है। आपने देखा होगा कि आपका नया बल्ब भी अजीब तरीके से चालू या बंद होता है। कई लोग यह भी मानते हैं कि यह किसी आत्मा की उपस्थिति का प्रमाण हो सकता है।

2. निश्चित समय पर घूम रही घड़ी का अचानक रुक जाना
आप घड़ी में नई बैटरी लगाते हैं, लेकिन अक्सर यह निश्चित समय पर बंद हो जाती है। अधिकांश का मानना ​​है कि यदि वह समय आपको अपने जीवन में हुई किसी दुर्घटना या किसी ऐसे व्यक्ति की याद दिलाता है जो अब इस दुनिया में नहीं है, तो उस व्यक्ति की आत्मा कुछ कहती है।

3. अजीब आवाजें और संगीत
अगर आपको यह आवाज बार-बार सुनाई दे, जब आपको लगे कि कोई आपका नाम पुकार रहा है, तो यकीन मानिए कोई, जो इस दुनिया में नहीं है, आपको पुकार रहा है।

4. कमरे के तापमान में अचानक बदलाव
अगर अचानक आपका कमरा बिना वजह ठंडा होने लगे और आपके शरीर का तापमान गिरने लगे तो समझ लें कि वहां आपके अलावा कोई और भी है।

5. फूलों की अचानक महक आना
अगर किसी सुनसान जगह पर चलते समय आपको अचानक से कोई गंध आती है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। आपको वहां चोट भी लग सकती है, इसलिए हमेशा ऐसी जगह से निकल जाना ही बेहतर होता है।

6. तितलियाँ मंडराती हैं
प्राचीन चीनी मान्यता के अनुसार, तितलियाँ उन जानवरों का प्रतीक हैं जो मर चुके हैं और एक शरीर से दूसरे शरीर में यात्रा कर रहे हैं। यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद आपको तितलियों का झुंड उड़ता दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपका प्रिय किसी दूसरी दुनिया की यात्रा पर निकल गया है।

7. मरे हुए लोगों का चेहरा देखना
कुछ लोग अपने मृत रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों के चेहरे देखते रहते हैं। कई लोगों का ये भी मानना ​​है कि इसका मतलब वो आपसे बात करना चाहते हैं.

8. छाया का खेल
आपने अक्सर अपने आस-पास देखा होगा कि जब आप अपनी तरफ देखते हैं तो आपको एक परछाई दिखाई देती है, लेकिन जब आप सीधे देखते हैं तो वह गायब हो जाती है। ये सभी संकेत हैं कि कोई आपसे संपर्क करना चाहता है।