हरियाणा का सफर कर रहें हैं तो आज हो सकती है परेशानी, देखें कौन सी ट्रेन है कैंसल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. यदि आज आप दिल्ली से हरियाणा जा रहे हैं तो आपको सफर में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. भारतीय रेलवे की ओर से दिल्ली से हरियाणा रूट (Delhi-Haryana Train Route) पर चलने वाली कुछ ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है. इसके अलावा कुछ ट्रेन के रूट में भी बदलाव किया गया है. इसके पीछे निर्माण कार्य और मेंटिंनेंस कार्य प्रमुख वजह है. ऐसे में यदि आज रविवार को आप दिल्ली से हरियाणा की ओर जा रहे हैं तो एक बार कैंसल और डायवर्टेड ट्रेन की लिस्ट देख लें ताकि आपको मुश्किलों का सामना ना करना पड़े.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार बादली व होलंबी कलां तथा सोनीपत व सांदल कलां स्टेशनों के बीच पुल पर काम चल रहा है. इस कारण संडे को चार घंटे के लिए ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. दैनिक जागरण की खबर के अनुसार पु​ल निर्माण कार्य की वजह से दिल्ली-कुरूक्षेत्र विशेष (04449) तथा कुरूक्षेत्र-पुरानी दिल्ली (04452) विशेष ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा फाजिल्का-पुरानी दिल्ली एक्सप्रेस अंबाला तक चलेगी. यानी इस ट्रेन की वापसी पुरानी दिल्ली की बजाय अंबाला से रहेगी. दिल्ली और अंबाल के बीच यह ट्रेन रद्द रहेगी.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से इस संबंध में यात्रियों को पूर्व में जानकारी दी गई है ताकि किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर भी इसे लेकर सभी तरह की जानकारी उपलब्ध है.