नए साल में मिले इनमें से कोई संकेत तो समझें धन से भरेगी झोलियां, घर में होगा मां लक्ष्मी का प्रवेश

If you get any of these signs in the new year, then understand that the bags will be filled with money, Mother Lakshmi will enter the house.
If you get any of these signs in the new year, then understand that the bags will be filled with money, Mother Lakshmi will enter the house.
इस खबर को शेयर करें

Maa Lakshmi Ke Sanket: नए साल के साथ व्यक्ति कई तरह की उम्मीद और सपनों के साथ नई शुरुआत करता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके साल की शुरुआत अच्छे से हो. उसे सालभर किसी तरह की कोई समस्या या धन आदि की कमी हो. इसके लिए सालभर मां लक्ष्मी की कृपा रहना भी बेहद जरूरी होता है. नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को जीवन में सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. ऐसे में धन की देवी आने और जाने से पहले कई तरह के संकेत देती हैं. अगर इन संकेतों को समय रहते समझ लिया जाए, तो व्यक्ति आने वाले समय को अच्छे से गुजार सकता है. आइए जानते हैं नए साल पर अगर आपको भी इनमें से कोई संकेत मिले, तो मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है.

हथेली में खुजली होना
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति की हथेली में खुजली होती है, तो ये मां लक्ष्मी के आने या जाने का संकेत होता है. बता दें कि अगर स्त्री के बाएं हाथ में और पुरुषों के दाएं हाथ में खुजली होती है, तो मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है.

काली चीटियों का घर में दिखना
ज्योतिष शास्त्र में काली चीटियों के झूंड को शुभ माना गया है. कहते हैं कि घर के मुख्य द्वार पर अगर काली चीटियों का झुंड दिखाई देता है, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान रहने वाली हैं. घर में काली चीटियों का दिखना मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत है.

सपनों में सोना दिखना
अक्सर व्यक्ति कई ऐसे सपने देखता है, जो भविष्य को लेकर कुछ संकेत देते हैं. ऐसे में सपने में सोना (गोल्ड) देखना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि सोना, सोने से बनी ज्वैलरी दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है.

सुबह-सुबह किसी को झाड़ू लगाते देखना
नए साल पर सुबह उठते ही अगर आपको कोई व्यक्ति झाड़ू लगाते हुए दिखाई देता है, या फिर घर से निकलते ही किसी को झाड़ू हाथ में लिए देखते हैं, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी आप पपर बहुत जल्द मेहरबान होने वाली हैं. साथ ही, आपको शीघ्र पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाएगा.

घर में चिड़िया का घोंसला बनाना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कबूतरों का घोंसला बनाना अशुभ माना गया है. लेकिन अगर कोई चिड़िया घर में घोंसला बनाती है, तो समझ जाएं कि घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)