जीवन में ये संकेत मिले तो समझो आने वाले हैं आपके अच्छे दिन

इस खबर को शेयर करें

जीवन में अच्‍छा और बुरा वक्‍त दोनों आते हैं, इसलिए व्‍यक्ति को इन दोनों के लिए ही तैयार रहना चाहिए। भले ही हम बुरे वक्‍त से बचना चाहे पर कभी ना कभी इसका सामना करना ही पड़ता है। लेकिन यह भी तय है कि बुरे वक्‍त के बाद अच्‍छा समय भी जरूर आता है। अच्छा वक्त सुख-समृद्धि, तरक्‍की, सफलता लेकर आता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आपके साथ कुछ शुभ या अशुभ होने वाला होता है तो पहले से ही कुछ ऐसी घटनाएं घटने लगती है जो बताती है कि आपके साथ क्या होने वाला है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही घटनाओं के बारे बताएंगे जिससे आप यह जान सकते हैं कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है या बुरा।

– अगर आप किसी जरूरी काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको दुल्हन दिख जाए तो यह एक अच्छा संकेत है। आप जिस काम से जा रहे हैं उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी।
– यदि आपको समुद्र के किनारे मोती मिल जाए तो आपको किसी बड़ी परेशानी से छुटकारा मिल सकता है यानी आपकी कोई चिंता दूर हो सकती है।
– यदि घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक खूब हरा-भरा हो जाए तो समझ जाइए कि आपके अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं।
– यदि आपके घर, आंगन या बालकनी में अचानक गौरैया आ जाए या उसकी चह-चहाहट सुनाई देने लगेगी, तो उसे तुरंत दाना-पानी दें, यह आपके घर में खुशियों के आने का संकेत है।
– यदि घर के सामने या अंदर अचानक आक का पौधा उग आए तो यह बहुत शुभ होता है। यह आपके जीवन में ढेर सारा पैसा-समृद्धि मिलने का पूर्व संकेत है।
– घर के सामने यदि गाय गोबर कर जाए या अचानक चलते-चलते रुक जाए तो उसे रोटी या आटा जरूर खिलाएं। गाय से मिलने वाला यह संकेत बहुत शुभ होता है. यह भी धन प्राप्ति का संकेत है.
– यदि आपके घर में सफेद कबूतर आकर बैठे, तो समझ जाएं कि आपका बुरा वक्‍त खत्‍म हो चुका है और अब सुनहरे दिन शुरू होने वाले हैं। अच्छा समय शुरू होने वाला है।
– अचानक घर में या आसपास रंग-बिरंगी तितलियों का दिखना भी बहुत शुभ होता है। यह जीवन में खुशहाली आने का शुभ संकेत है।

– नारियल को तो लक्ष्मी जी का स्वरूप माना जाता है। कोई भी पूजा पाठ, हवन आदि नारियल के बिना अधूरी होती है। यदि सुबह के वक़्त आपको नारियल दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ होता है। इसके अलावा अगर आपको सुबह सुबह नारियल का प्रसाद मिल जाए तो इसका अर्थ होता है कि आपको धन की प्राप्ति हो सकती है।

– अगर सपने में नदी का साफ पानी दिखाई दे यह शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है। साथ ही आपको धन लाभ भी हो सकता है। वहीं सपने में समुद्र का पानी देखना अच्छा नहीं होता है।

– ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आप कहीं जा रहे हैं और आपको कहीं पानी से भरा हुआ बर्तन खासतौर पर लोटे में पानी दिख जाए तो आप जिस काम से जा रहे हैं वह बिना किसी बाधा के पूरा हो सकता है।