यूपी के 23 जिलो में अगले कुछ घंटे में आंधी- तूफान बारिश और ओले गिरने का IMD alert

इस खबर को शेयर करें

बहराइच. up weather update today : पूर्वी यूपी में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में पूर्वी यूपी के जिलों में आंधी- तूफान के साथ बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं। बढ़ते तापमान के बीच बारिश और ओले गिरने से मौसम के एक बार फिर से कूल होने की संभावना है।

UP weather update today : अप्रैल का महीना शुरू होते ही तापमान तेजी से बढ़ रहा है। दिन में चमकीली धूप के साथ हवाएं चल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में यानी आज रात से पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 23 जिलों में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने से 13 और 14 अप्रैल को पूरब से लेकर पश्चिम तक आंधी- तूफान ओले और मेघ गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। गुरुवार को यूपी का आगरा सबसे गर्म शहर रहा। यहां पर तापमान 39.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। जबकि बहराइच में तापमान 39 डिग्री रहा। इस तरह यूपी में अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रिकार्ड किया गया।

गोंडा,बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया, आजमगढ़, मऊ,गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज,चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या इन जिलों में आज रात से मौसम के बदलने की उम्मीद है। तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश और ओले गिरने का मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया है।