बिहार में रसूखदार भू-माफिया के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर, फर्जी कागजात से हड़प लेता था जमीन

In Bihar, bulldozer ran on the luxurious house of an influential land mafia, he used to grab the land with fake documents.
In Bihar, bulldozer ran on the luxurious house of an influential land mafia, he used to grab the land with fake documents.
इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज: गोपालगंज में लंबे समय से फरार कुख्यात भू-माफिया योगेंद्र पंडित के आलीशान मकान पर पुलिस ने बुलडोजर चलवा दिया. कोर्ट से आदेश मिलने पर पुलिस ने मिसाली कुर्की की कार्रवारई की है. नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष अलका शर्मा और एसआइ धनंजय शर्मा के नेतृत्व में भारी संख्या में पहुंची पुलिस बल ने बंजारी गांव में आलीशान मकान में कुर्की की कार्रवाई की है.

पुलिस ने शुक्रवार की शाम को पहले मकान की बाउंड्री और गेट को बुलडोजर से तुड़वा दिया, इसके बाद मकान के एक-एक कमरे में तलाशी ली गयी और कमरे की चौखट, खिड़की साथ ही उसमें रखे गए सामान को जब्त कर लिया गया. पुलिस की कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करायी गई. बता दें कि एसपी स्वर्ण प्रभात कार्रवाई की खुद मॉनीटरिंग कर रहे थे.

एसपी ने बताया कि भू-माफियाओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में है. अभी कई लोगों के खिलाफ एक्शन की तैयारी है. नगर थाना के सरेया वार्ड दो के निवासी मकबूल हुसैन ने जबरन धोखाधड़ी कर जमीन लिखवाने का आरोप लगाते हुए नगर थाना में कांड संख्या 314/19 दर्ज कराया था. उसी मामले में पुलिस ने मिसाली कुर्की की कार्रवाई की है.वहीं, इस कार्रवाई से फरार अपराधियों में हड़कंप मच गया है.

पुलिस ने बताया कि योगेंद्र पंडित बड़ा जालसाज है. पूर्व में इसके यहां मकान पर हुई छापेमारी में सेंट्रल मोटर व्हील एक्ट और ऑर्म्स एक्ट का केस दर्ज है. छापेमारी में परिवहन विभाग के फर्जी कागजात, दो रिवॉल्वर समेत कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले थे. इसपर दर्जनभर आपराधिक मामले इसपर दर्ज है. पटना में एटीएम मशीन काटकर कैश चोरी के अलावा अन्य जिलों में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं.