बिहार में दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार, लडके वालो को बनाया बंधक

In Bihar, the bride refused to marry after seeing the groom, took the boys hostage
In Bihar, the bride refused to marry after seeing the groom, took the boys hostage
इस खबर को शेयर करें

कटिहार: बिहार के कटिहार में बारात के दुल्हन के दरवाजे तक पहुंचने से पहले दूल्हा शराब के नशे में टुन्न हो गया. जब लड़की वाले दूल्हे को खोजने निकले तो वो गाड़ी में नशे की हालत में मिला. लड़की वाले किसी तरह उसे लेकर मंडप तक आए, लेकिन दूल्हा काफी देर तक होश में नहीं आया तो दुल्हन पक्ष के लोगों का सब्र का बांध टूट गया और शराबी दूल्हे ने शादी करने से इनकार कर दिया.

यह घटना जिले के कुर्सेला प्रखंड के एक गांव की है, जहां भागलपुर जिले के सुल्तानगंज से बारात आनी थी. लड़की वालों ने अपनी हैसियत के हिसाब से बारातियों के लिए शादी में अच्छी व्यवस्था करके रखी थी. बारात आने का इंतजार करते-करते स्थानीय लोग खाना खाकर चले गए, लेकिन बारात और दूल्हे को तड़के कुर्सेला के शादी स्थल ऑडिटोरियम लाया गया. दूल्हे को शराब के नशे में देखकर दुल्हन ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया और शादी कैंसिल हो गई.

शादी में खर्च हुए साढ़े चार लाख वसूले
इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे और उनके परिजनों को बंधक बना लिया और शादी में खर्च हुए साढ़े चार लाख रुपये वापस मिलने तक बंधक बनाकर रखने की बात कही. इसके बाद काफी देर तक तू-तू-मैं-मैं होती रही और दुल्हन का भाई फफक-फफककर रोता रहा. दूल्हे के कारनामे को जानकर दुल्हन के भाई ने समय रहते अपनी बहन की जिंदगी को बर्बाद होने से बचा लिया, उसने शादी को कैंसिल कर दिया. स्थानीय लोगों और दुल्हन पक्ष के लोगों ने मिलकर फैसला लिया कि शादी के स्वागत में खर्च हुए करीब साढ़े चार लाख रुपये जबतक लड़के वाले वापस नहीं देते तबतक दूल्हा और उसके मां-बाप को वापस नहीं जाने दिया जाएगा.

उसके बाद बंधक बने लड़का वालों ने रुपयों का इंतजाम कर दुल्हन पक्ष को दिए और फिर बिना शादी हुए दूल्हा, उसकी मां और बाप तीनों वापस चले गए, गनीमत ये रही कि किसी ने पुलिस को घटना की जानकारी नहीं दी, नहीं तो दूल्हे राजा शादी की जगह हवालात में होते.