बिहार में शौचालय में बैठे थे बुजुर्ग, प्रशासन ने चला दिया बुलडोजर, मलबे में दबकर जख्मी

In Bihar, the elderly were sitting in the toilet, the administration started the bulldozer, injured in the rubble
In Bihar, the elderly were sitting in the toilet, the administration started the bulldozer, injured in the rubble
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर: भागलपुर के सुल्तानगंज में अतिक्रमण हटाने के दौरान एक हादसा हो गया. अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने मानवता की सारी सीमाओं को लांघ दिया. अतिक्रमण हटाने गयी टीम ने जेसीबी को घर के शौचालय की तरह लाया और उसे ढाहने लगे. इस दौरान शौचालय में एक बुजुर्ग शौच कर रहे थे और अचानक जेसीबी की कार्रवाई से पूरा मलबा उनके ऊपर ही गिर गया. बुजुर्ग को इस दौरान गंभीर चोटें लग गयी और सिर फट गया.

सुलतानगंज थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत के वार्ड संख्या 11 अंतर्गत अठगामा गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. अब्जूगंज से कटहरा जाने वाले सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिये सीओ,बीडीओ दलबल के साथ बुलडोजर लेकर पहुंची. बुलडोजर के साथ आयी टीम ने अतिक्रमित मकानों को ढाहना शुरू कर दिया. इसी दौरान वार्ड सदस्य विमला देवी के शौचालय को भी तोड़ा जाने लगा. इस दौरान परिजनों ने विरोध किया.

गृहस्वामी ने प्रशासन की टीम को ये सूचना दी कि जिस शौचालय को वो ढाहने जा रहे हैं उसके अंदर परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य बैठे हुए हैं. दरअसल, आठगामा गांव निवासी वासुदेव मंडल शौचालय में ही उस समय बैठे थे.

मना करने पर भी चलाया बुलडोजर
परिजनों ने बताया कि उनके मना करने के बाद भी जबरन शौचालय पर पर बुलडोजर चला दिया. जिसकी वजह से बुजुर्ग अंदर ही बैठे रह गये और शौचालय का मलवा उनके उपर गिर गया.

बुजुर्ग को किया गया रेफर
प्रशासन के द्वारा इस तरह की गयी कार्रवाई को स्थानीय लोग भी कोस रहे हैं. वहीं बुजुर्ग को जख्मी हालत में आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किये गये बुजुर्ग की स्थिति गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया गया.