बिहार में फिरंगी दुल्हन पर आया देसी दूल्हे का दिल, समाज के न नुकर के चलते करना पड़ा इंतजार, अब हुई प्यार की जीत

In Bihar, the heart of the desi bride fell on the firangi bride, had to wait because of the non-servant of the society, now love has won
In Bihar, the heart of the desi bride fell on the firangi bride, had to wait because of the non-servant of the society, now love has won
इस खबर को शेयर करें

खगड़िया : पूरा मामला खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत कन्हैयाचक का है। कन्हैयाचक के संजीव चौधरी ने जर्मनी की बाला डेनिस हालैंड से शादी रचाई। बताते चलें कि दोनों प्रेमी युगल लंबे समय से जर्मनी में साथ रहते हुए काम कर रहे थे। इसी बीच दोनों में प्यार हो गया, लेकिन घरवालों को जो जब पता चला तो घरवाले और समाज के लोग लंबे समय तक इस शादी को लेकर तैयार नहीं हुए। अंततः धर्म-जाति के बंधन मानने वाले माता-पिता अपने बेटे के प्यार के आगे नतमस्तक हो गए और दोनों के घर वाले ने शादी की इजाजत दे दी।

झारखंड के मधुपुर में आयोजित इस शादी समारोह में हिंदू रीति-रिवाज से दोनों पक्षों ने बैंड बाजा बारात के साथ इस विवाह को संपन्न कराया। घर परिवार और समाज के लोग इस विवाह के साक्षी बने। इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे जिले में हो रही है। एक विदेशी लड़की से प्यार कर उसे जीवन साथी बनाने का यह अनोखा मामला है। विवाह में शामिल होने के लिए कन्हैयाचक गांव से सैंकड़ों लोग झारखंड गए थे। जबकि हजारों लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस विवाह का आनंद उठाया।

गांव के लोग अब उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जब वह विदेशी दुल्हन कन्हैयाचक आएगी। वधू पक्ष के लोगों में उनके निकट के रिश्तेदारों के साथ-साथ कई अन्य देशों से वधू के दोस्त और सखियों भी आई थीं। उन्होंने भारत में होने वाली शादी में कई दिनों तक चलने वाले रस्मों का लुत्फ़ उठाया।