मध्यप्रदेश में दलित लड़की को स्कूल जाने से रोका, बैग भी छीना, विरोध करने पर परिवार को भी पीटा

In Madhya Pradesh, a Dalit girl was stopped from going to school, her bag was also snatched, the family was also beaten up for protesting
In Madhya Pradesh, a Dalit girl was stopped from going to school, her bag was also snatched, the family was also beaten up for protesting
इस खबर को शेयर करें

शाजापुर: मध्यप्रदेश के शाजापुर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के बावलियाखेड़ी गांव में एक दलित लड़की को स्कूल जाने से रोकने पर दो पक्षों में विवाद हो गया. यहां तक कि दबंगों ने न सिर्फ लड़की को स्कूल जाने से रोका, बल्कि उसका स्कूल बैग भी छीन लिया. जब उसके भाई ने इसका विरोध किया, तो उसके साथ भी मारपीट की गई. इसके बाद गांव में दो गुटों के बीच जमकर लाठी डंडे चले. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि मामला बावलियाखेड़ी का है. यहां 16 साल की दलित लड़की को गांव के ही 3 युवकों ने स्कूल जाने से मना कर दिया. इन युवकों का कहना था कि उनके गांव से कोई भी लड़की स्कूल पढ़ने नहीं जाती, इसलिए वह भी नहीं जाएगी. इस बात का जब लड़की के भाई ने विरोध किया तो तीनों लड़कों ने लड़की के भाई के साथ मारपीट की. इसके बाद दोनों पक्ष में विवाद हो गया और जमकर लाठी डंडे चले.

दोनों पक्षों ने कराई FIR
पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मारपीट में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में दूसरे पक्ष ने भी क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई है. दूसरे पक्ष ने लड़की के भाई और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

लड़की ने एक वीडियो जारी किया है, उसमें बताया कि वह 10वीं कक्षा में पढ़ती है. जब वह स्कूल से घर आ रही थी तो वहां माखन, कुंदन और धर्मेंद्र सिंह खड़े थे. उन्होंने स्कूल बैग छीन लिया और कहा कि हमारे घर से कोई स्कूल नहीं जाता तो तुम भी नहीं जाओगी. जब मेरे भाई ने इसका विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट की गई. लड़की ने बताया कि इसके बाद दबंगों ने उसके घर में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लाठी डंडों से मारपीट कर दी.