एशिया कप में #INDvsPAK मुकाबलाः टीम इंडिया ने जीता टॉस, मैदान पर पाकिस्तान की…

इस खबर को शेयर करें

कैंडी। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे एशिया कप-2023 का तीसरा मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाला है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी है।

पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच में नेपाल को हरा चुकी है, जबकि यह भारतीय टीम का पहला मुकाबला है। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में 4 साल के बाद आमने-सामने हो रही हैं। इनकी आखिरी भिड़ंत 2019 वर्ल्ड कप में हुई थी।

पाकिस्तान ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की प्लेइंग-11 टॉस के वक्त सामने आएगी।

ओवरऑल भारत और पाकिस्तान के बीच 132 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है। 4 मैच बेनतीजा रहे हैं। वनडे एशिया कप में दोनों टीमें आखिरी बार 2018 में भिड़ी थीं। तब इनके बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों बार भारत ने जीत दर्ज की थी।

श्रीलंका में दोनों ने एक-एक मुकाबला जीता
श्रीलंका में एशिया कप के दौरान भारत-पाक की टीमें 3 बार भिड़ी हैं। एक-एक बार दोनों को ही जीत मिली। एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

आखिरी बार 2010 में दोनों टीमें दाम्बुला के मैदान पर आमने-सामने हुई थीं। इस मुकाबले को भारत ने एक गेंद बाकी रहते 3 विकेट से जीता था। इससे पहले 2004 में कोलंबो के मैदान पर हुआ मुकाबला पाकिस्तान ने 59 रन से जीता था। दोनों टीमें कैंडी में पहली बार वनडे में आमने-सामने होंगी।

शुभमन गिल इस साल भारत के टॉप स्कोरर
साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं। वहीं, कुलदीप यादव टॉप विकेटटेकर रहे हैं। इस साल वनडे में भारत के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।

बाबर आजम के लिए शानदार रहा यह साल
यह साल पाक कप्तान बाबर आजम के लिए बहुत अच्छा रहा है। वो इस साल पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेंदबाजी में हरिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल उन्होंने 17 विकेट लिए है। अगली तस्वीर में इस साल पाकिस्तान के टॉप बैटर और टॉप बॉलर का प्रदर्शन देखिए।

पिच रिपोर्ट
यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन है। पिच शुरुआत में सीम गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है। जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ेगा, इससे स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।