इरफान पठान ने पाकिस्तानी टीम की धज्जियां उड़ा दी, मारा ऐसा ताना जिदंगीभर नहीं भूलेंगे

Irfan Pathan taunted the Pakistani team in such a way that they will never forget it in their lifetime
Irfan Pathan taunted the Pakistani team in such a way that they will never forget it in their lifetime
इस खबर को शेयर करें

न्यूयॉर्क: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बीते 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। एक बार फिर भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया और हरा दिया। यह भारत की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान पर 7वीं जीत थी। पाकिस्तान ने सिर्फ भारत को 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में दुबई में हराया है,जिसे अब एक तुक्का ही माना जा रहा है। वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी के जीत के बाद इस वक्त पूरे देश में जश्न मन रहा है। इसी के साथ भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी पड़ोसी देश को लेकर तंज कसा है।
पाकिस्तान की हार पर क्या बोले इरफान पठान?

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। ऐसे में उन्होंने पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद पड़ोसी देश को अपने अंदाज में ट्रोल किया है। इरफान ने ट्विटर पर पाकिस्तान की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पाकिस्तान के सभी ईमानदार फैंस को, आपकी टीम ने इस मैच में कई जगहों पर अच्छा खेला।

बस फिनिश लाइन पार नहीं कर सके। बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर है। अगर पिच में थोड़ी मदद हो तो इस बल्लेबाजी क्रम के साथ हमेशा परेशानी रहेगी और फील्डिंग तो बहुत खराब रही।’

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में भारत ने मुश्किल पिच पर 119 रन बना डाले। टीम इंडिया 19 ओवर में ऑल आउट हो गई। ऋषभ पंत ने भारत के लिए सर्वाधिक 41 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया की धारदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। वह 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना पाए और 6 रन से मैच हार गए। टाीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। हार्दिक पंड्या के हाथ भी 2 सफलता लगी जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटका।