सुबह के समय इन चीजों को देखना होता है शुभ, समझिए धन के देवता कुबेर हो जाते हैं प्रसन्न

It is auspicious to see these things in the morning, understand that Kuber, the god of wealth, becomes happy.
It is auspicious to see these things in the morning, understand that Kuber, the god of wealth, becomes happy.
इस खबर को शेयर करें

Morning Shubh Sanket: ज्योतिष शास्त्र में शुभ और अशुभ संकेतों को बहुत लोग मानते हैं। हालांकि कई लोग इन बातों को सिर्फ अंधविश्वास मानते हैं लेकिन जो लोग मानते हैं उनके लिए इसका काफी महत्व है। वहीं आज हम ऐसे ही कुछ शुभ संकेतों के बारे में जानते हैं जो कि सुबह के समय अगर किसी को मिल जाते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को सुबह के समय कुछ चीजें दिखती हैं तो इसे दिखना बहुत शुभ होता है। कहा जाता है कि सुबह के समय अगर आप किसी जरुरी काम से जा रहे हों और इन चीजों के दर्शन हो जाएं तो समझ लें कि आपका काम सफल होने वाला है।

मंदिर की घंटियों की आवाज: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सुबह के समय आपको उठते ही मंदिर की घंटियां सुनाई दे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही अपनों से कोई शुभ समाचार मिलने वाला है और घर पर खुशियां आने वाली है।

शंखनाद, श्रीफल: सुबह के समय में शंखनाद, श्रीफल, सुपारी,सफेद फूल, हाथी भी देखना शुभ होता है। इसे देखने का अर्थ है कि धन के देवता कुबेर आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपको धनलाभ मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाती है।

झाडू लगाती महिला: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी नेक काम के निकलते समय अगर आपको रास्ते में कोई सफाई करती हुई या फिर झाडू लगाती महिला दिख जाए तो यह बहुत अच्छा माना जाता है। इससे आपको कार्य में सफलता मिलने के संकेत होते हैं और मान्यता है कि ऐसा देखने से व्यक्ति की कोई बड़ी समस्या दूर हो जाती है।

गाय के दर्शन: अगर आप सुबह-सुबह घर से निकलते ही गाय को देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। खासकर तब जब आप किसी जरुरी काम से निकले हैं तो गाय के दर्शन शुभता का संकेत देते हैं।