जम्मू-कश्मीर: पीएम मोदी की रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर खेतों में धमाका, जांच जारी

J&K: Explosion in fields just 12 km away from PM Modi's rally venue, investigation underway
J&K: Explosion in fields just 12 km away from PM Modi's rally venue, investigation underway
इस खबर को शेयर करें

जम्मू. जम्मू के ललियाना गांव के पास बड़ा धमाका हुआ है. पीएम मोदी आज यही पर रैली करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि जहां ये धमाका हुआ है वो रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर है. ये ब्लास्ट खेतों में हुआ है. सुरक्षा एजेंसियां और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो गए हैं. गांव वालों के अनुसार आज तड़के खेतों में एक धमाके की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद जाकर देखा तो वहां एक गड्ढा खुदा था. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही है. ये धमाका लालियान गांव के खेतों में हुआ है.

पीएम की रैली स्थल से लगभग 12 किलोमीटर दूर हुए धमाके का असर गांव के कई घरों पर पड़ा है. यहां के कई घरों के शीशे टूट चुके हैं गांव वालों के अनुसार सुबह लगभग 4:00 से लेकर 4:30 के बीच में एक बड़े धमाके की आवाज सुनाई दी. कहा जा रहा है कि ये ड्रोन के जरिए फेंका गया बम हो सकता है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां मौके पर सबूत जुटा रही हैं. पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को कहा, ‘जम्मू के बिश्नाह के ललियान गांव में ग्रामीणों ने एक खेत में एक संदिग्ध विस्फोट की सूचना दी. संदिग्ध विस्फोट की जांच की जा रही है.’

पीएम के रैली स्थल पर कड़ा पहरा
जम्मू शहर से 17 किलोमीटर दूर स्थित पल्ली पंचायत को हले से ही लगभाग सील कर दिया गया है, यहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को कड़ी निगरानी के लिए तैनात किया गया है. जम्मू-पठानकोट राजमार्ग से सिर्फ तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस स्थल को प्रधानमंत्री की रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है.

पीएम की रैली आज
बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांबा में पल्ली पंचायत में एक रैल को संबोधित करेंगे. अगस्त 2019 में यहां से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घाटी के दौरे पर जा रहे हैं. लिहाजा आतंकियों के बीच खलबली मच गई है. वो लगातार घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले दो दिनों के दौरान सुरक्षाबलों ने वहां 5 आंतकियों को मार गिराया है.

लगातार हो रहे हैं एनकाउंटर
घाटी में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. शुक्रवार को बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ करीब 36 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे. इसके अलावा शनिवार देर रात दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा में भी 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया.