अभी-अभी: सीएम योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, अंदर से आई ये बड़ी खबर

Just now: CM Yogi met Amit Shah, this big news came from inside
Just now: CM Yogi met Amit Shah, this big news came from inside
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) दिल्ली (Delhi) के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है. ये मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब सीएम योगी ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान एक महीने से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है. माना जा रहा है कि दोनों के बीच राज्य में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है.

क्या है चर्चा?
शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को राज्य के सीएम के तौर पर दूसरी बार शपथ ली थी. ऐसे में अब एक महीने से ज्यादा वक्त हो जाने के बाद वे फिर एक बार अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. इस दौरान योगी अपनी सरकार के पहले 30 दिनों में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी गृह मंत्री को दे सकते हैं. वहीं इसके अलावा सरकार द्वारा यूपी के अगले पांच सालों के तैयार रोड़ मैप को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हो सकती है.

प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी मंथन
इसके अलावा राज्य में बीजेपी को नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है. वर्तमान में यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अब राज्य सरकार में मंत्री बन चुके हैं. जिसके बाद बीजेपी के एक व्यक्ति एक पद की रणनीति के अनुसार अब राज्य में पार्टी को नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान करना है. पिछले काफी दिनों से दो ब्राह्मण चेहरे के रूप में श्रीकांत शर्मा और पूर्व डिप्टी सीएम रहे दिनेश शर्मा का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है. हालांकि पार्टी अगर पिछले या ओबीसी चेहरों की तलाश करती है तो फिर कई अन्य दावेदार भी सामने आ सकते हैं.