अभी-अभी: यूपी में मिला मुगलों का खजाना, सोने की ईंटें लेकर भाग गए मजदूर, मचा हड़कंप

Just now: Mughal's treasure found in UP, laborers ran away with gold bricks, created a stir
Just now: Mughal's treasure found in UP, laborers ran away with gold bricks, created a stir
इस खबर को शेयर करें

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैय में एक घर से मुगलकालीन जमाने का खजाना मिला है। ये खजाना घर में चल रही खुदाई के दौरान मजदूरों को मिला है। बताया जा है कि खजाने में सोने के सिक्के और ईंट भी शामिल है। खजाना मिलते ही मजदूरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ लगना शुरू हो गई। इसी बीच एक मजदूर सोने की ईंट लेकर फरार हो गया। वहीं मकान मालिक ने बचे हुए खजाने को कोतवाली में जमा करा दिया। घटना कोतवाली इलाके के मोहल्ला गुमटी मोहाल की बताई जा रही है।

जानकारी के मताबिक मुमटी मोहाल में रहने वाले दीपक के घर पर निर्माण कार्य चल रहा है। दीपक के घर की पुरानी दीवार को गिराने का काम चल रहा है। इसी दौरान मिट्टी की खुदाई करते हुए मजदूरों को मुगलकालीन खजाना मिल गया। इसमें सोने की ईंट और सिक्के दोनों थे। ईंट को अष्टधातु का भी बताया जा रहा है। इन्हें बेशकीमती मानते हुए संबंधित विभाग को भी सूचना दे दी गई है। दीपक ने बचा हुआ खजाना लिखापढ़ी कर कोतवाली में जमा कर दिया है।

सोने की ईंट के साथ मजदूर का वीडियो!
स्थानीय पुलिस के मुताबिक पहले घर के मालिक ने 7 मई को खजाना मिलने की किसी को सूचना नहीं दी। हालांकि लोकल स्तर पर चर्चा के बाद मामला पुलिस और प्रशासन की जानकारी में आया। इसके बाद पुलिस ने मालिक से संपर्क किया। नियम-कानून बताने के बाद मालिक खजाना जमा करने को तैयार हो गया। वहीं एक मजदूर सीसीटीवी में मौके से फरार होता भी दिखा, जिसके बाद सोने की ईंट होने की चर्चा है।