अभी-अभी: भीषण सड़क हादसों से दहला राजस्थान, 14 की मौत, 35 लोग घायल

Just now: Rajasthan stunned by horrific road accidents, 14 killed, 35 injured
Just now: Rajasthan stunned by horrific road accidents, 14 killed, 35 injured
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में बीती रात और आज तड़के पांच अलग अलग हादसों में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हादसों में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 35 लोग इन हादसों में घायल हैं। जयपुर, बीकानेर, भरतपुर और धौलपुर में हुए इन हादसों में घायल हुए लोगों मंे से दस से ज्यादा की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

अस्थि विसर्जन कर जयपुर लौट रहे एक ही परिवार के पांच की मौत, 12 घायल
जयपुर ग्रामीण में स्थित सामोद क्षेत्र के रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोगों की आज सवेरे मौत हो गई। इस हादसे में 12 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। इन घायलों में बच्चे भी शामिल हैं। सामोद से मिली जानकारी के अनुसार क्रूजर जीप में सवार 17 लोग हरिद्वार में अस्थियां विजर्सन कर लौट रहे थे। इसी दौरान आज तड़के हरियाणा के रेवाड़ी क्षेत्र में क्रूजर जीप सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुस गई। मौके पर ही एक महिला और एक बच्चे समेत पांच ने दम तोड़ दिया। इस हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। घायलों को अन्य वाहनों से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भरतपुर और धौलपुर में चार लोगों की मौत, दो महिलाएं शामिल
बीती रात भरतपुर में कलौंजी लाइन क्षेत्र में तेज रफ्तार दो बाइक इतनी तेज टकराई कि दोनो को चला रहे चालकों की कुुछ ही देर में मौत हो गई। दोनो के सिर आपस में भिडे और चकनाचूर हो गए। दोनो के शवों को मुर्दाघर में रखवाया गया है। पुलिस ने बताया कि हादसे में सतवीर सिंह और सोनू कंजौली की मौत हुई है। उधर धौलपुर में ही देर रात बजरी से भरे ट्रैक्टर ने अगे चल रहे टैंपू को टक्कर मार दी। हादसे में दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और चार अन्य हादसे में घायल हो गई।

ट्रक में घुसी स्लीपर कोच, दो की मौत. बीस से ज्यादा घायल
उधर बीकानेर जिले के श्री डूंगरगढ थाना इलाके से होकर गुजरने वाले हाइवे पर आमने सामने स्लीपर कोच बस और ट्रक में टक्कर हो गई। हादसे में बस चालक और ट्रक के परिचलाक की मौके पर ही मौत हो गई। बस में सवार सवारियों में से बीस से ज्यादा घायल हो गई। जिनमें से छह की हालत गंभीर बनी हुई है। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनो वाहन आपस में फंस गए। क्रेन की मदद से उनको अलग किया गया।

तीन अन्य की जयपुर में मौत
जयपुर शहर में भी पिछले कुछ घंटों में तीन लोगों की मौत सड़क हादसों में हो गई। शास्त्री नगर में निवासी लोकेश के दादा कल्याण सहाय की सड़क हादसे में मौत हो गई। कल्याण सहाय सड़क से होकर गुजर रहे थे। वे साइकिल पर सवार थे। इस दौरान एक ई रिक्शा ने साइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में कल्याण सहाय की अस्पताल में मौत हो गई। वहीं चाकसू क्षेत्र मंे हुए सड़क हादसे में लोकेश और देशराज की मौत हो गई। दोनो बाइक पर सवार थे और उनकी बाइक को एक पिकअप ने टक्कर मार दी थी।