अभी-अभी: सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले: सत्ता में रहना है तो सम्मान देना होगा

इस खबर को शेयर करें

दौसा। राजस्थान में कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फिर से सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दो टूक कह दिया है कि फिर से सत्ता में आना है तो कांग्रेस संगठन और सरकार को मिलकर काम करना होगा। जिन कार्यकर्ताओं और लोगों ने सत्ता दिलाई है पार्टी को उन्हें मान-सम्मान देना होगा। पायलट दौसा में मंत्रिमंडल विस्तार पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

रेलवे क्रॉसिंग पर AK-47 से बरसने लगीं गोलियां, डी पी यादव पर लगा अपने गुरु महेंद्र सिंह भाटी की हत्या का इलजाम.. और UP में बन गया राजनीति और गैंगवॉर का कॉकटेल

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट गुरुवार को एक दिवसीय दौसा दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जीरोता गांव में पूर्व प्रधान किशन लाल बैरवा और खवारावजी गांव में शहीद घनश्याम गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया। मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने राजस्थान के सियासी संकट पर बयान दिया।

एक और तो जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के सियासी हालातों को लेकर सोनिया गांधी सहित आला कमान से मिल चुके हैं। वहीं सचिन पायलट ने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में से भाजपा की सरकार को उखाड़ने और कांग्रेस की सरकार स्थापित करने के लिए कार्य किया उन्हें उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के निर्देश पर 1 वर्ष पूर्व बनी कमेटी भी अपना निर्णय सौंप चुकी है जिसका जनता को शीघ्र ही पता चलेगा।

उन्होंने कहा कि आलाकमान प्रदेश में संगठन और सरकार को लेकर विचार विमर्श कर रहा है। इस संकेत जताए कि प्रदेश में शीघ्र ही राजनीतिक नियुक्तियां होंगी जिससे कार्यकर्ताओं को संगठन में पद मिलेंगे वही मंत्रिमंडल का विस्तार भी होगा। हालांकि इस दौरान वे मंत्रिमंडल का विस्तार कब और किस स्वरूप में होगा ऐसे सवालों का स्पष्ट जवाब देने से बचते हुए नजर आये।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल पर टैक्स के रूप में केंद्र ने 10000 करोड़ रुपए वसूले हैं। उन्होंने कहा कि अब देश में पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। इसलिए वेट कम करके जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया है। प्रदेश में वेट कम करने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना बयान दे चुके हैं ऐसे में शीघ्र ही राजस्थान के लोगों को भी प्रदेश सरकार की तरफ से राहत मिलेगी।