अभी अभीः मुजफ्फरनगर के कांवड़िये की हत्या में छह गिरफ्तार, सामने आई असली वजह

Just now: Six arrested in the murder of Kanwariyas of Muzaffarnagar, the real reason revealed
Just now: Six arrested in the murder of Kanwariyas of Muzaffarnagar, the real reason revealed
इस खबर को शेयर करें

रुड़की। उत्तराखंड के रुड़की में मुजफ्फरनगर के कांवड़िये की हत्या के आरोप में पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को कांवड़ियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया था। जिसके बाद कार्तिक पुत्र पवन निवासी गांव सिसौली जिला मुजफ्फरनगर की मौत हो गई थी।

मृतक के परिजनों की तहरीर पर 20 अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। वहीं, आज सुबह पुलिस ने थाना सभालखा जिला पानीपत हरियाणा के छह युवकों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उनके दो बड़े वाहनों और एक बाइक भी बरामद कर सीज कर दी है। वहीं फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दे रही है।
इनकी हुई गिरफ्तारी
1. सुंदर पुत्र रामभज उम्र 38 वर्ष
2. राहुल पुत्र पहल सिंह उम्र 20 वर्ष
3. सचिन पुत्र महिपाल उम्र 25 वर्ष
4. आकाश पुत्र विजेंद्र उम्र 21 वर्ष
5. पंकज पुत्र मेनपाल उम्र 22 वर्ष
6. रिंकू पुत्र रमेश उम्र 24 वर्ष

ये था पूरा मामला
मुजफ्फरनगर के गांव सिसौली भोरा कलां निवासी कार्तिक अपने साथियों के साथ हरिद्वार गंगा जल लेने आया था। मंगलवार सुबह वह साथियों के साथ गंगा जल लेकर लौट रहा था। इस बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में नगला इमरती बाईपास के पास हरियाणा के कांवड़ियों से विवाद हो गया था। आरोप था कि हरियाणा के कांवड़ियों ने कार्तिक और उसके साथियों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया था। कार्तिक के सिर में गंभीर चोट आने पर साथियों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

कार्तिक के साथियों ने फोन पर घटना की सूचना गांव में दी थी। साथ ही फरार हुए हरियाणा के कांवड़ियों के वाहन के नंबर दिए थे। इस पर ग्रामीणों की सूचना पर मुजफ्फरनगर पुलिस ने छह कांवड़ियों को पकड़ लिया था। अन्य वाहन छोड़कर फरार हो गए थे। मामले में सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर 20 अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया था।
सेना में था कार्तिक
परिजनों ने बताया कि कार्तिक सेना में तैनात था और वर्तमान में उसकी तैनाती गुजरात में थी। वह कुछ दिन पहले ही छुट्टी लेकर आया था। इसके बाद वह साथियों के साथ हरिद्वार गंगा जल लेने गया था।