राजस्थान: नए CM को लेकर कांग्रेस में तकरार तेज, मंत्री ने कहा- साजिश रचने वालों को याद रखे आलाकमान

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनने की संभावनाओं के साथ ही नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी में तकरार भी तेज होने लगी है. इस बार राजस्थान के मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने ये कहकर सचिन पायलट पर निशाना साधा है कि कांग्रेस आलाकमान जो भी फैसला करेगा, उसे हर कोई स्वीकार करेगा. लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि कैसे 2 साल पहले राज्य सरकार को गिराने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन में साजिश रची गई थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि आशा है कि पंजाब की तरह यहां कुछ भी नहीं होगा. सचिन पायलट को सीएम बनाने की संभावना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये सारी बातें तभी होनी चाहिए, जब मौजूदा सीएम को अगला पार्टी प्रमुख घोषित कर दिया जाए. डॉ. सुभाष गर्ग ने ये भी कहा कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को अगले सीएम के नाम का फैसला करने में भरोसे में लिया जाना चाहिए. ताकि हम 2023 में फिर से सरकार बना सकें. यह खेदजनक है कि अनुशासन तोड़ने वाले कुछ लोगों को इस पद के लिए दावेदार माना जाता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर रविवार शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक अशोक गहलोत मुख्यमंत्री के पद से अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. नए सीएम को लेकर इस बैठक में चर्चा भी होने की संभावना है. एक हफ्ते के अंदर कांग्रेस विधायक दल की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले 20 सितंबर को भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी. माना जा रहा है कि सचिन पायलट राजस्थान के सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. जबकि कुछ हलकों में डॉ. सीपी जोशी के नाम की भी चर्चा है.