‘शिकायत’ पर ज्योति मिर्धा तुरंत मौके पर पहुंचीं, कलेक्टर से लेकर सीएस तक को फोन लगाए

Jyoti Mirdha immediately reached the spot on 'complaint', made calls to Collector and CS
इस खबर को शेयर करें

नागौर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव का पहला चरण भले ही संपन्न हो गया है, लेकिन प्रत्याशी अब भी फील्ड में सक्रिय बने हुए हैं। कोई दूसरे चरण के चुनाव क्षेत्र में प्रचार कर रहा है, तो कोई अपनी क्षेत्र की जनता के बीच उनकी समस्याओं के समाधान करता दिख रहा है।

नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ ज्योति मिर्धा भी अपने क्षेत्र में सक्रिय दिखाई दे रही हैं। मंगलवार को लोगों की एक शिकायत मिलने पर वे फ़ौरन राजस्थान-मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित एक पुलिस चौकी पहुंची और समस्या का हाथों-हाथ समाधान करवाया। इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें और जानकारी डॉ मिर्धा ने अपने सोशल मीडिया हैंडलर्स के ज़रिए शेयर भी की है।

सूचना पर मौके पर पहुंचीं डॉ मिर्धा ने बताया कि मेड़ता के किसान व पशुपालक अपने पशुओं को मेड़ता के श्री बलदेव पशु मेले से कृषि कार्य के लिए दूसरे राज्यों में ले जा रहे हैं। लेकिन उन्हें राजस्थान और मध्य प्रदेश बॉर्डर के निम्बाहेड़ा व शंभूपुरा पुलिस चौकी पर रोका जा रहा है। इस सूचना के मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचीं।

मेड़ता के किसान व पशु पालकों से सूचना मिली कि मेड़ता के श्री बलदेव पशु मेले से कृषि कार्य हेतु पशुओं को दूसरे राज्यों में ले जा रहे पशु पालकों को राजस्थान मध्यप्रदेश बॉर्डर के निम्बाहेड़ा व शंभूपुरा पुलिस चौकी में पुलिस प्रशासन ने रोका।

हाथों-हाथ जारी हुए वाहन पत्र डॉ मिर्धा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात की, तो उन्होंने पशु वाहनों के साथ नागौर कलेक्टर से लिखित में सूचना पत्र देने की बात कही, जिसके बाद राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव व नागौर के जिला कलेक्टर से फोन पर बात करके पत्र जारी करने के निर्देश दिलवाये गए। आदेशों की तत्काल अनुपालना में जिला कलेक्टर नागौर ने पशु वाहनों को पत्र जारी किए।

इस संबंध में मेड़ता दौरे के दौरान पशु मेला अधिकारी डॉ तुलसीराम जी व पशुपालकों से मिलकर हुए उचित समाधान की जानकारी दी।