‘चुनाव के बाद आते तो स्वागत होता’, अशोक गहलोत ने राज्यपाल कटारिया के उदयपुर दौरे को लेकर उठाए सवाल

'If he had come after the elections, he would have been welcomed', Ashok Gehlot raised questions regarding Governor Kataria's visit to Udaipur.
इस खबर को शेयर करें

उदयपुर/जयपुर: राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान को लेकर लगातार सियासी पारा जमकर उबाल पर है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण के तहत राजस्थान की उदयपुर लोकसभा सीट पर मतदान होंगे। वहीं उदयपुर में लोकसभा चुनाव के चलते एक बार फिर कन्हैया लाल हत्याकांड मामले को लेकर राजनीति गर्माने लगी है। इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेसी प्रत्याशी ताराचंद मीणा के समर्थन में सभा को संबंधित किया। गहलोत ने लोकसभा चुनाव की आड़ में एक बार फिर कन्हैया लाल हत्याकांड के मामले को लेकर बीजेपी को घेरते हुए गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया के उदयपुर आने को लेकर जमकर हमला किया।

कटारिया को लेकर गहलोत का करारा हमला
उदयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया को फिर से निशाना साधा है। उन्होंने कटारिया के उदयपुर आने पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘कटारिया महामहिम के पद पर हैं। जब चुनाव चल रहा तो आप चुनाव के बाद में आते हैं, आपका स्वागत करते, लेकिन आप असम के महामहिम बन गए।’ गहलोत ने कहा कि हमारे भी सीपी जोशी विधानसभा अध्यक्ष थे। तब उन्होंने एक भी कांग्रेस की मीटिंग अटेंड नहीं की। वह इन सब से दूर रहा करते थे, लेकिन अब देखे तो मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी भाजपा का कैंपेनिंग कर रहे हैं।

कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर बीजेपी को जमकर घेरा
गहलोत ने कांग्रेसी प्रत्याशी ताराचंद मीना के समर्थन में चुनावी सभा के दौरान एक बार फिर कन्हैया लाल हत्याकांड के मुद्दे को हवा दे दी। उन्होंने कन्हैया लाल हत्याकांड की याद दिलाते हुए बीजेपी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग सिर्फ इस मुद्दे पर राजनीति का करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि अगर यह मामला हमारे पास ही रहता तो, आरोपियों को या तो फांसी या उम्र के की सजा दिलाने का प्रयास करते, लेकिन मामले को मोदी सरकार ने एनआईए को सौंप दिया। जिसका अब तक क्या हुआ सब जानते हैं।
ज्योति मिर्धा को ऐसा सबक सिखाओ कि जिंदगी में भी न भूले, जानें गहलोत ने ऐसा क्यों कहा?

उन्होंने अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि हमने कन्हैया लाल के परिवार को 50 लाख रुपए और दोनों बच्चों को सरकारी नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि यदि हमारी सरकार उनको सही समय पर नहीं पकड़वाती तो, हत्यारे नेपाल भाग जाते।