कौन जीतेगा बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा सीट? फलोदी सट्टा बाजार से मिल रहे हैं संकेत, मोदी के दो मंत्री मैदान में!

Who will win Barmer and Jodhpur Lok Sabha seats? Indications are coming from Phalodi betting market, two ministers of Modi are in the fray!
Who will win Barmer and Jodhpur Lok Sabha seats? Indications are coming from Phalodi betting market, two ministers of Modi are in the fray!
इस खबर को शेयर करें

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गरम है. फलोदी सट्टा बाजार के सटोरी न केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश की अलग-अलग सीटों पर उतरे प्रमुख उम्मीदवारों का भाव तय कर रहे हैं. फलोदी सट्टा बाजार में तय हो रहे प्रत्याशियों के भाव से उनके हार-जीत की संभावना का संकेत मिल रहा है. प्रदेश की दो हॉट सीट जोधपुर और बाड़मेर-जैसलमेर के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी है. यहां से मोदी के दो मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat) और कैलाश चौधरी (kailash choudhary) मैदान में हैं.

दूसरी ओर जोधपुर में कांग्रेस से तेज तर्रार नेता करण सिंह उचियारड़ा (Karan Singh Uchiyarda ) तो बाड़मेर से उम्मेदा राम मेघवाल (Ummedaram Meghwal) उम्मीदवार हैं. बाड़मेर से शिव विधायक रविंद्र भाटी (Ravindra Bhati) निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. ऐसे में ये दोनों सीटें फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Baza) में ऊंचे भाव पर लिस्टेड है.

आइए जानते हैं जोधपुर (Jodhpur) और बाड़मेर (Barmer) के नतीजों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार से क्या संकेत मिल रहा है.
बाड़मेर-जोधपुर सीट के लिए फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बाड़मेर जैसलमेर और जोधपुर मतदान होना है. जिसकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है. जितनी तेजी से मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, उतनी ही तेजी से फलोदी के सट्टा मार्केट में हलचल बढ़ रही है. सटोरियों द्वारा सट्टा बाजार में भविष्यवाणी का दौर भी जारी है. बाड़मेर-जैसलमेर व जोधपुर सीट पर सट्टा बाजार का ताजा आंकलन सामने आया है. जैसलमेर विधानसभा बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में आती है, वही पोकरण विधानसभा जोधपुर लोकसभा सीट का हिस्सा है.

बाड़मेर में भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय में बराबर की टक्कर
फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आंकलन के अनुसार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर सट्टा बाजार द्वारा सियासी घमासान की स्थिति बनी है. बाड़मेर में भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच टक्कर बताई जा रही है. भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल व निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह के बीच चुनाव से एक सप्ताह पहले तक सियासी तपिश में बराबर का उबाल देखने को मिल रहा है और अब सट्टा बाजार ने तीनों के ही भाव एक बराबर बताए है.

सटोरियों का कहना है कि बाड़मेर जैसलमेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला में किसी एक की जीत बताना बड़ा मुश्किल है, क्योंकि तीनों ही प्रत्याशी बराबरी का जोर आजमा रहे हैं. यही कारण है कि तीनों के भाव 90 पैसे यानी बराबर बताए जा रहे हैं.

जोधपुर में शेखावत मजबूत, लेकिन करण सिंह कर रहे कमबैक
बात जोधपुर लोकसभा सीट की करें तो इस सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने राजपूत उम्मीरवार करण सिंह उचियाडा को टिकट दी है. फलोदी के सट्टा बाजार में जोधपुर सीट पर भाजपा के गजेंद्र सिंह के भाव तेज है यानी गजेंद्र सिंह मजबूत स्थिति में है. लेकिन पिछले दिनों के भाव का आंकलन करें और वर्तमान भाव से तुलना करे तो कांग्रेस के करण सिंह उचियाडा की दिनों दिन स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है. गजेंद्र सिंह के वर्तमान भाव 35-45 पैसे व करण सिंह के 2 रुपए भाव है. हालांकि इससे पहले गजेंद्र सिंह के 25-35 पैसे व करण सिंह के 3.5 रुपए के करीब भाव थे.