बिहार में भीषण गर्मी से राहत! कड़केगी बिजली-बरसेंगे बादल, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Relief from scorching heat in Bihar! There will be lightning and rain, IMD issued alert for these districts
Relief from scorching heat in Bihar! There will be lightning and rain, IMD issued alert for these districts
इस खबर को शेयर करें

पटना; Bihar Weather: बिहार सहित समूचे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में 6 मई से मौसम बदलने वाला है। प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग की मानें तो 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। बिहार में बिजली-बरसात का दौर 4 से 5 दिनों तक चस सकता है।

इन जिलों में बरसेंगे बादल
मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के अनुसार, आज और कल (6-7 मई) पश्चिमी चंपारण, सारण, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, सीतामणी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, सोहर, सहरसा, किशनगंज, अररिया और मधेपुरा में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार है

राजधानी पटना का मौसम
बता दें, बिहार की राजधानी पटना में 7 मई से 10 मई तक गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती हैं। IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते पटना का अधिकतम तापमान 34 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।