राजस्थान : अगले 48 घंटों में और बढ़ेगी गर्मी, 4 मई के बाद बारिश होने से मिल सकती है राहत

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Rajasthan Weather IMD Update : प्रदेश में चिलचिलाती धूप और गर्मी का प्रकोप अगले 48 घंटों में और तेज होने की संभावना है। हालांकि 4 मई से नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की संभावाना से प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है।

मई महीने की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में गर्मी का प्रकोप और तेज होने जा रहा है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 48 घंटों में राजस्थान के कई जिलों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ेगा हालांकि इसके बाद पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी से तापमान में थोड़ी राहत मिल सकती है।

4 मई से राजस्थान में नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की संभावना के चलते इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि पिछले दो दिनों की तुलना में मंगलवार को तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया।

राजधानी जयपुर में अगले एक-दो दिनों तक तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है लेकिन इसके बाद यहां तापमान में इजाफा होगा। मई के दूसरे सप्ताह में यहां तापमान 42 डिग्री को पार करने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से 4 व 5 मई को जयपुर, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग में हल्की वर्षा की संभावना जताई जा रही है। बहरहाल गर्मी से हाल बेहाल हैं, चिलचिलाती धूप ने लोगों का घर से निकलना दूभर कर दिया है।