मंदिर में घुसकर दिलशाद ने तोडी मूर्तियां, भारी तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

इस खबर को शेयर करें

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज (kannauj) जिले के छिबरामऊ नगर के बीच पीपल चौराहे पर स्थित विजय नाथ मंदिर और साईं नाथ मंदिर में मंगलवार की सुबह मूर्तियां तोड़ने का मामला सामने आया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मूर्तियों के टूटने की खबर पता चलने के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया और गुस्साए लोगों ने पीपल चौराहे पर जाम लगा दिया। बवाल को देखते हुए शहर के सभी धार्मिक स्थलों व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस व पीएसी बल की तैनाती की गई है।

छिबरामऊ का रहने वाला है आरोपी दिलशाद

कन्नौमज के अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और नामजद किए गए एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्हों ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीिय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार आरोपी दिलशाद छिबरामऊ का रहने वाला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया। शहर के सभी धार्मिक स्थलों व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस व पीएसी बल की तैनाती की गयी है। इस मामले में मंदिर के पुजारी व हिन्दू संगठन की ओर से शिकायत दी गई है।

पुजारी ने रोका तो उनसे भी भिड़ गया आरोपी
पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के समय मंदिर के पुजारी रामकिशोर ने रोकने की कोशिश की तो तोड़फोड़ करने वाला उनसे भी भिड़ गया। तभी शोरगुल सुनकर तमाम लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी को पकड़ लिया। घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई। गुस्साए लोगों ने पीपल चौराहे पर जाम लगा दिया और घटना के बाद आसपास के बाजार भी बंद हो गए। जानकारी होते ही एसडीएम, सीओ सहित क़ई थानों की पुलिस मौके पर बुला ली गई। सीओ शिवकुमार थापा और अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविंद कुमार ने घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। इस घटना में 3 अन्यक लोग हिरासत में लिए गये हैं।