बिहार में किन्नर ने की युवक से शादी, ट्रेन में सफर करते शुरू हुई थी Love Story

Kinnar married a young man in Bihar, love story started while traveling in train
Kinnar married a young man in Bihar, love story started while traveling in train
इस खबर को शेयर करें

Bettiah Unique Wedding: बिहार के बेतिया में मंगलवार (30 अप्रैल) को एक अनोखी शादी देखने को मिली है, जहां एक ट्रांसजेंडर ने युवक से ब्याह रचाया है. ट्रांसजेंडर ने अपने प्रेमी के साथ मंदिर में सात फेरे लिए हैं. दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और दोनों छुप-छुपकर मिला करते थे. बेतिया के सरिसवा गढ़ी माई मंदिर में हुई इस शादी के सैकड़ों लोग गवाह बने.

मंदिर में उमड़ी लोगों की भीड़

बेतिया के मझौलिया प्रखंड के सरिसवा गढ़ी माई मंदिर परिसर में हुई ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी को देखने सैकड़ों लोग पहुंच गए, जब मंदिर परिसर में एक किन्नर ने युवक के साथ शादी की रस्म अदा की. शादी करने के बाद गोपालगंज के रहने वाले किन्नर ने कहा, “बेतिया के मझौलिया में स्थित मठिया के युवक गोपाल साह के पोते दिनेश कुमार के साथ सात फेरे लिए हैं और सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाई हैं.”

बताया जाता है कि एक बार दिनेश कुमार काम करने के लिए बेतिया से दिल्ली जा रहा था. वहीं ट्रेन में गोपालगंज के एक किन्नर से दिनेश कुमार की मुलाकात हो गई. दोनों ने एक दूसरे का मोबाइल नंबर लिया. तब से एक दूसरे से बात का सिलसिला शुरू हुआ और दिल्ली में ही दोनों मिलने लगे. फिर दोनों ने अपने-अपने प्यार का इजहार किया और अब गांव आकर दोनों ने शादी रचा ली.

पूरे हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी

वहीं गांव की महिलाओं ने इस अनोखी शादी में भाग लिया और पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी की विधी संपन्न कराई. मंदिर परिसर में हो रहे दोनों के विवाह को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. मंदिर में सात फेरे लेकर किन्नर और युवक एक दूजे के लिए हमेशा-हमेशा के लिए हो गए.