राजस्थान के प्रसिद्ध पंडितों की बयानी जानिए किस नाम पर बैठी सीएम की गोटी!

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan New CM: राजस्थान में बीजेपी की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कई प्रकार की कवायदें चल रही हैं. वहीं, वसुंधरा राजे की आक्रामक एंट्री के बाद मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पेंच फंस गया है. केंद्र ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं. इस दरम्यान तरह तरह के नाम और चर्चाएं आ रही हैं. इस संदर्भ में ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी का मानना है कि ज्योतिषीय गणना को देखते हुए और वर्तमान के ग्रह गोचर को देखते हुए बताया कि वर्तमान में चंद्रमा कन्या और तुला राशि में चलायमान रहेंगे. अन्य ग्रहों की स्थिति यथावत रहेगी इसलिए राजनीति में कयासों से उलट किसी नए चेहरे को मौका मिल सकता है.

पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी सीधे कोई नाम न लेकर इशारा कर रहे हैं कि राजस्थान की राजनीति में कोई नया फायरब्रांड राजनेता उतारा जाएगा, जो कट्टर हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करेगा और युवा हो.

वहीं, ज्योतिषाचार्य डॉक्टर अंकित त्यागी का मानना है कि राजस्थान में सीएम की रेस में सबसे अधिक चांस स्पष्ट तौर पर महंत बालक नाथ योगी के बन रहे हैं. महंत बालक नाथ की जन्मपत्रिका वृषभ राशि की है और रोहिणी नक्षत्र में है , जिसका स्वामी चंद्रमा होता है , वृषभ राशि चंद्रमा की उच्च राशि है. इनकी जन्मपत्रिका में शनि अपनी ही कुंभ राशि में दसवें घर में बैठकर पूर्णकारक भाव बना रहा है. मंगल सातवें भाव में अपनी ही राशि वृश्चिक में विराजमान है और उसे सूर्य का साथ प्राप्त है. ऐसा प्रतीत होता है कि बालकनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाएगी इसके पूर्ण चांस हैं, अब सिर्फ ये देखना होगा कि राहु 11वें भाव में होकर इनकी जन्मपत्रिका को कितना प्रबल करते हैं. पूर्ण बली शुभ चंद्रमा कुंडली के समस्त दोषों को निर्बल कर देता है. इसी आधार पर महंत बालकनाथ की कुंडली अधिक वजनदार और भाग्यशाली नजर आती है.

वहीं, ज्योतिषाचार्य अनुभव शर्मा कहते हैं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में सबसे मजबूत नाम पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का है. उसकी वजह ये है कि उनकी जन्मपत्रिका में बीते 06 महीनों से ग्रह गोचर की स्थिति प्रबल राजयोग बना रही है, राजे की कुंडली में अखंड साम्राज्य योग जैसा प्रबल राजयोग बना हुआ है, राजे की कुंडली में राहु की स्थिति बेहद प्रबल है.

ज्योतिषाचार्य महामंडलेश्वर आचार्य संजीव अग्रवाल का मानना है कि इन सब नामों को पछाड़कर दो केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और अर्जुन राम मेघवाल में से किसी एक के सीएम पद पर आसीन होने की प्रबल संभावनाएं हैं. दोनों की ही कुंडली में सूर्य की स्थिति बेहद मजबूत है, जिसके कारण दोनों ने ही शानदार ब्यूरोक्रेट के रुप में अपनी सेवाएं दी और सेवानिवृत्त होकर मोदी सरकार में अहम मंत्रालयों में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में इन दोनों नामों मे से ही किसी एक के राजस्थान का नया सीएम बनने की अपार संभावनाएं प्रतीत होती हैं.