हरियाणा-पंजाब में ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, सड़कों पर छाई धुंध की सफेद चादर, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Cold increased the chill in Haryana-Punjab, white sheet of fog covered the roads, know how the weather will be in future
Cold increased the chill in Haryana-Punjab, white sheet of fog covered the roads, know how the weather will be in future
इस खबर को शेयर करें

Haryana & Punjab Weather Today: हरियाणा-पंजाब में ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. लोग ठंड से ठिठुरने लगे हैं. वहीं सुबह और शाम के समय धुंध की सफेद चादर छाने लगी है, जिससे विजिबिलिटी कम हो गई है. कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विजिबिलिटी कम होने से वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है. दोनों ही प्रदेशों में मौसम में परिवर्तन के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है.

हरियाणा में 10 दिसंबर की रात से बदलेगा मौसम
हरियाणा में 5 दिन में ही 2 पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से बदलाव आया है. मौसम विभाग के अनुसार अब 10 दिसंबर से फिर मौसम में बदलाव आने की संभावना है. इस दौरान 10 और 11 दिसंबर को बादल छाए रहने के साथ-साथ हवाएं भी चलने वाली हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई थी, जिसके बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, 13 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंशिक बारिश के साथ मौसम खुश्क रहने की संभावना है.

पंजाब में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज पंजाब में धूप खिलने के साथ-साथ आसमान में बादल भी छाए रहेंगे. वहीं आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में भारी ठंड का अलर्ट जारी किया है. पुलिस प्रशासन की तरफ से बढ़ती धुंध को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. धुंध में वाहन चलाते समय नशा और मोबाइल से परहेज करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा समय से घर से निकले ताकि देरी के चक्कर में कोई गड़बड़ी न हो. धुंध के समय दूसरे वाहनों को ओवरटेक करने की कोशिश न करें. वाहन खराब होने पर इमरजेंसी लाइटें जलाकर खुद वाहन से बाहर खड़े हो.