लादेन के बेटे ने किए हैरतअंगेज खुलासे: पिता मुझे आतंकी बनाना चाहते थे, कुत्तों पर किया था केमिकल टेस्ट

Laden's son made surprising revelations: Father wanted to make me a terrorist, did chemical test on dogs
Laden's son made surprising revelations: Father wanted to make me a terrorist, did chemical test on dogs
इस खबर को शेयर करें

Most Dangerous Terrorist: अमेरिका के हाथों के मारे जा चुके खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन के एक बेटे ने हैरतअंगेज दावा किया है. लादेन के बेटे उमर ने दावा किया है कि उसका पिता उसे अपने नक्शेकदम पर चलने की ट्रेनिंग दे रहा था. जब वह बच्चा था, तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलवाई थी और उसके कुत्तों पर केमिकल हथियारों का टेस्ट किया था. लादेन के बेटे उमर ने कतर की यात्रा के दौरान अखबार ‘द सन’ के साथ इंटरव्यू में यह दावा किया. उसने कहा कि वह पीड़ित है और अपने पिता के साथ बिताए बुरे वक्त को भुलाने की कोशिश कर रहा है.

पेशे से पेंटर हैं उमर

41 वर्षीय उमर पेशे से पेंटर है और अब फ्रांस में अपनी पत्नी जैना के साथ रहता है. उसने बताया कि लादेन ने उससे कहा था कि वह उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा है, लेकिन उसने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ने का फैसला किया. उमर ने अपने कुत्तों पर केमिकल हथियारों के टेस्ट का जिक्र करते हुए कहा, उन्होंने (लादेन के गुर्गों ने) इसे मेरे कुत्तों पर आजमाया और मैं इससे खुश नहीं था. मैं बुरे समय को भूलने की हर संभव कोशिश करता हूं. यह बहुत मुश्किल है. आप हर समय पीड़ा में रहते हैं.

उमर ने कहा कि उन्होंने मुझे अछूत जैसा महसूस कराया. उमर ओसामा बिन लादेन की पहली पत्नी नजवा के बेटे हैं. उनका जन्म सऊदी अरब में 1981 में हुआ था. उमर ने बताया कि आर्ट एक थेरेपी है और अफगानिस्तान में 5 साल रहने के बाद उनका पसंदीदा विषय ‘पहाड़’ हैं. एक पेंटिंग से उनकी लाखों रुपये में कमाई हो जाती है.

ओसामा बिन लादेन के बेटे ने कहा, ‘पिता ने कभी मुझे अलकायदा में शामिल होने को नहीं कहा. लेकिन वह कहते थे कि मैं उस बेटे के तौर पर चुना गया हूं, जो उनका काम आगे बढ़ाऊंगा. जब मैंने कहा कि यह जिंदगी मेरे लिए नहीं है तो वह निराश हो गए.’ जब पूछा गया कि उनके पिता ने उनको ही उत्तराधिकारी क्यों चुना तो उमर ने कहा, ‘ये मुझे नहीं पता. शायद इसलिए कि मैं इंटेलिजेंट था.इसलिए मैं आज जिंदा हूं.’