हरियाणा के पलवल में पकड़ा गया तेंदुआ, 9 दिन से दहशत में थे लोग, अब ली राहत की सांस

Leopard caught in Haryana's Palwal, people were in panic for 9 days, now breathed a sigh of relief
Leopard caught in Haryana's Palwal, people were in panic for 9 days, now breathed a sigh of relief
इस खबर को शेयर करें

पलवल. होड़ल के गांव भुलवाना स्थित चमेली वन धाम मंदिर की बनी में बीती रात तेंदुआ पकड़ा गया. वन विभाग की टीम को 9 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को काबू करने में सफलता मिली. 6 सितंबर की रात को बनी में तेंदुआ देखे जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था. लेकिन ग्रामीणों ने अब राहत की सांस ली है.

बता दें कि बीती 6 सितंबर को होडल के गांव भुलवाना स्थित चमेली वन धाम मंदिर की बनी में तेंदुआ घूमता हुआ देखा गया था. जिसके बाद मंदिर के महंत द्वारा इसकी सूचना पुलिस प्रशासन और वन विभाग की टीम को दी गई और तभी से वन विभाग की टीम कड़ी मशक्कत के साथ बनी के घने जंगलों में तेंदुए की खोज में जुटी हुई थी. बनी में घने जंगल होने के कारण टीम को तेंदुए को पकड़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन बीती रात को वन विभाग की टीम को तेंदुए को काबू करने में सफलता मिली.

फिलहाल तेंदुए को वन विभाग की टीम द्वारा पिंजरे में कैद कर लिया गया है. वहीं मंदिर के महंत घनश्याम दास महाराज की मानें तो 9 दिन पहले मंदिर की बनी में तेंदुए को घूमते हुए देखा गया था. तभी से जिला प्रशासन और उनके द्वारा भी ग्रामीणों से लगातार सावधान रहने की अपील की जा रही थी और उन्हें बनी की तरफ बिल्कुल भी नहीं जाने दिया जा रहा था. पिछले 9 दिनों से लगातार ग्रामीण, श्रद्धालु और मंदिर के महंत भी दहशत के माहौल में थे. लेकिन अब तेंदुए को वन विभाग की टीम ने काबू कर लिया है, जिसके बाद अब सभी ने राहत की सांस ली है.

वहीं वन विभाग पलवल के इंस्पेक्टर जयदेव की मानें तो पिछले 9 दिनों से वन विभाग की टीम बनी में तेंदुए की खोज में जुटी हुई थी. बनी में घने जंगल होने के कारण तेंदुए को पकड़ने में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा है. लेकिन बीती रात को तेंदुए को काबू कर लिया गया है.