LPG Cylinder Price: अब ₹1150 की जगह ₹650 में मिलेगा गैस सिलेंडर, जानें कैसे उठाएं फायदा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दोस्तों आपको बता दें कि अब एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कितने कम हो गए हैं इसी के साथ एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस दिन से आपको एलपीजी गैस सिलेंडर 650 रुपए का मिलेगा। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे 10 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर घर ले जा सकते हैं।

₹650 में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर?

अगर आप भी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप अपने घर में एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ₹650 रुपए मिल सकते हैं। दोस्तों आपको बता दें कि आप सोच रहे होंगे कि ₹650 रुपए में गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा तो इस आर्टिकल के अंत तक बने रहें ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके।

तो दोस्तों आप सभी को सबसे पहले अपने फोन के प्ले स्टोर से Amazon Pay ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर उस पर अकाउंट बनाकर अपना गैस सिलेंडर बुक करना होगा। आपको ₹200 से ₹3 तक का कैशबैक मिलेगा। गैस सिलेंडर लेने पर आप अपने पैसे बचा सकते हैं।

देश में अभी क्या है गैस सिलेंडर की कीमत?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देश में महंगाई दर का आम आदमी की जेब पर बड़ा असर पड़ रहा है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती होने वाली है।

दोस्तों गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो घरेलू गैस सिलेंडर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत पर ₹1100 से ₹1150 तक मिल रहे हैं। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग शहरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर ₹1700 से लेकर ₹1900 तक अलग-अलग कीमत पर मिल रहे हैं। गैस सिलेंडर की कीमतों में जल्द ही कटौती की जाएगी।

पटना में एलपीजी वाणिज्यिक गैस और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें क्रमशः 2077 और 1192 रुपये हैं।

दिल्ली में एलपीजी कमर्शियल गैस और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें क्रमश: 1780 और 1103 रुपये हैं.

कोलकाता में एलपीजी वाणिज्यिक गैस और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत क्रमशः 1895 और 1129 रुपये है।

चेन्नई में एलपीजी वाणिज्यिक गैस और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत क्रमशः ₹1941 और 1150 है।

लखनऊ में एलपीजी वाणिज्यिक गैस और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत क्रमशः ₹1893 और ₹1140 है।

एलपीजी सिलेंडर की कीमत कहां चेक करें

अगर आप एलपीजी सिलेंडर की कीमत चेक करना चाहते हैं तो इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट https://iocl.com/prices-of-petroleum-products पर जा सकते हैं। यहां आपको एलपीजी के अलावा अन्य चीजों पर अपडेट मिलेगा।

या फिर आप हमारे आर्टिकल के नीचे दी गई टेबल में दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एलपीजी गैस सिलेंडर की ताजा कीमतों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।