पाकिस्तान में मारा गया कश्मीर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड? अज्ञात लोगों ने ठोका-मचा हड़कंप

इस खबर को शेयर करें

पाकिस्तान से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है! पाकिस्तानी मीडिया और यूट्यूबर के दावों के अनुसार जम्मू और कश्मीर में रियासी में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान में ‘अज्ञात लोगों’ द्वारा मार डाला गया. वायरल वीडियो दो लोग इस खौफनाक हमले के मास्टरमाइंड के खात्मे के बारे में बयान दे रहे हैं.

यह 16 सेकंड का वीडियो एक सफ़ेद शर्ट पहने व्यक्ति को दिखाता है, जो एक माइक्रोफ़ोन पकड़े हुए है, संभवतः अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो बना रहा है. वह जम्मू और कश्मीर के रियासी में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों के बारे में बात करता है और पाकिस्तान में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मास्टरमाइंड को खत्म करने की खबरों का जिक्र करता है.

पाकिस्तान में टारगेट किलिंग

हाल ही में पाकिस्तान में लक्षित हमले बढ़ गए हैं. गौरतलब है कि भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह के हत्यारे, पाकिस्तानी अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज उर्फ ​​तंबा को 14 अप्रैल को लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मार डाला था. अज्ञात लोगों ने तंबा को निशाना बनाया, जिस पर पाकिस्तानी जेल में सरबजीत सिंह की हत्या करने का आरोप था.

रियासी आतंकवादी हमले के संबंध में 50 लोग हिरासत में

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जम्मू और कश्मीर के रियासी के कांडा क्षेत्र में तीर्थयात्रियों की बस पर हाल ही में हुए आतंकवादी हमले के संबंध में लगभग 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 9 जून को हुआ यह हमला, जिसमें आतंकवादियों ने एक बस पर गोलियां चलाईं, जिससे वह खाई में गिर गई, जिसके परिणामस्वरूप नौ लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए.

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने बताया कि कांडा क्षेत्र पुलिस स्टेशन द्वारा की गई गहन जांच के बाद 50 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. “हमले को अंजाम देने में संभावित रूप से शामिल लोगों की पहचान और गिरफ्तारी में मदद करने वाले महत्वपूर्ण सुराग सामने आए हैं,” उन्होंने कहा. हमले के बारे में और अधिक सबूत खोजने और छिपे हुए किसी भी आतंकवादी को पकड़ने के लिए अरनास और महौर के दूरदराज के क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया गया है.

जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में तीन बड़े हमले हुए हैं. रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकियों ने गोलियां बरसाई. 9 जून को रियासी में हुई घटना में कम से कम नौ तीर्थयात्रियों, जिसमें एक बच्चा भी शामिल था, की मौत हो गई और 42 अन्य घायल हो गए.