हिमाचल में मौसम विभाग की चेतावनी जारी, अगले 3 दिन बारिश मचायेगी तबाही

इस खबर को शेयर करें

शिमला हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मॉनसून मुखर है. जोरों पर भारी बारिश हो रही है. कई जगह भूस्खलन से जनजीवन प्रभावित है. एक बार फिर से हिमाचल में मौसम मौसम विभाग की ओर से 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 12, 13 अगस्त और 14 अगस्त को मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में अलर्ट जारी हुआ है. इसके अलावा 15 अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि बारिश से भूस्खलन और पहाड़ों से पत्थर गिर सकते हैं. नदियों, नालों का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में स्थानीय लोगों समेत बाहरी लोगों को ऐसी जगहों पर ना जाएं.

इससे पहले, मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में दोपहर बाद बारिश हुई. बुधवार को भी हल्की धूप खिली हुई है और बारिश का अंदेशा बना हुआ है. मंगलवार को दोपहर बाद अचानक ही मौसम खराब हो गया. शिमला में बारिश से ठंड बढ़ी है.

वहीं, शिमला कालका हाईवे पर लैंडस्लाइड से पोकलेन मशीन दब गई थी. मौसम विभाग की ओर से 12, 13 और 14 अगस्त को जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, उसमें ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले हैं. यहां पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.0, भुंतर में 32.9, बिलासपुर-सुंदरनगर में 32.5, हमीरपुर में 31.2, कांगड़ा में 30.8, सोलन में 30.0, नाहन में 29.0, धर्मशाला में 27.6, शिमला में 24.0 और कल्पा में 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मंगलवार को धर्मशाला में 37एमएम, कांगड़ा में 39, पालमपुर में 32, सुंदरनगर में 10 एमएम और मंडी में 2.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.