Montana dust storm: 104 किमी की रफ्तार से आए तूफान से हुई तबाही, 21 वाहन हाईवे पर टकराए, 6 लोगों की मौत

The destruction caused by the storm at a speed of 104 km, 21 vehicles collided on the highway, 6 people died
The destruction caused by the storm at a speed of 104 km, 21 vehicles collided on the highway, 6 people died
इस खबर को शेयर करें

हेलेना: अमेरिकी राज्य मोंटाना में एक हाईवे पर धूल भरी आंधी के कारण एक के बाद एक 21 गाड़ियां आपस में टकरा गई। इसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय टेलीविजन स्टेशन ने शनिवार की सुबह सूचना दी कि बड़ी संख्या में कारों के आपस में टकराने के बाद 6 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि 8 लोग घायल हुए है, जिन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। मोंटाना अटॉर्नी जनरल ऑस्टिन नुडसेन ने शुक्रवार रात अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘आज बिग हॉर्न काउंटी में धूल भरी आंधी के दौरान दुखद घटनाओं से प्रभावित सभी लोगों के साथ मेरी प्रार्थना है।’

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नुडसेन के हवाले से बताया कि मोंटाना हाईवे पेट्रोल घटनास्थल पर है और घटना की जांच कर रहा है। अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी। मोंटाना हाईवे पेट्रोल सार्जेंट जे नेल्सन ने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है जैसे तेज हवाएं चल रही थीं, जिससे शून्य द्दश्यता के साथ धूल भरी आंधी चल रही थी।’ अभी त‍क ये साफ नहीं हो सका है कि इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं। मारे गए लोगों में 2 बच्‍चे भी शामिल हैं। मोंटाना में 104 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं ने सारी व्‍यवस्‍था को चौपट कर दिया।

नेल्‍सन ने बताया कि पिछले 24 सालों में ये हाइवे पर हुआ सबसे खराब क्रैश है। लोगों को कुछ समझ नहीं आया कि वो क्‍या कर सकते हैं और इस वजह से और ज्‍यादा गड़बड़ हो गई। जो गाड़‍ियां आपस में टकराईं उनमें कुछ ट्रक्‍स भी शामिल थे। इस हाइवे को दोबारा खोलने में करीब 6 घंटे का समय लगा। इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हवाएं इतनी तेज थीं कि 50 किलोमीटर दूर तक इनका असर महसूस किया गया। क्रैश के समय हवाएं और तेज हो गई थीं। जिस समय क्रैश हुआ हवाओं की स्‍पीड 40 मील प्रति घंटा थी और 15 मिनट बाद यानी क्रैश के बाद 64 मील प्रति घंटे हो गई। एक घंटे के अंदर ये हवाएं अपना कहर बरपा चुकी थीं।