मोतिहारी चिमनी ब्लास्ट अब तक 8 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख; 2-2 लाख की मदद का ऐलान

Motihari Chimney Blast 8 killed so far: PM Modi expressed grief; Announcement of help of 2-2 lakhs
Motihari Chimney Blast 8 killed so far: PM Modi expressed grief; Announcement of help of 2-2 lakhs
इस खबर को शेयर करें

पूर्वी चंपारण: बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले के रामगढ़वा थाना इलाके में शुक्रवार शाम ईंट फैक्ट्री में हुये भीषण चिमनी ब्लास्ट की घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. जिला प्रशासन ने मलबे से अब तक 8 लोगों के शव को निकाला है. हालांकि देर रात से घने कोहरे और ठंड के कारण जिला प्रशासन टीम को राहत बचाव करने में परेशानी हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह में अब तक राहत बचाव कार्य शुरू नहीं हो पाया है. हालांकि मौके पर जिला प्रशासन और एसडीआरएफ़ (SDRF) की टीम कल रात से ही तैनात है. जल्द ही मलबे को हटाने का काम शुरू कर नुकसान का आंकलन किया जाएगा.

बता दें, शुक्रवार को मोतिहारी के रामगढ़वा इलाके में एक ईंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान एकाएक चिमनी गिर गया, जिसमें दर्जनों लोग दब गये. देर रात तक आठ शवों को मलबे से निकाला गया. वहीं रात होते ही अंधेरा हो जाने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि पूर्वी चम्पारण के रामगढवा प्रखंड के नारीरगिर गांव के सरेह में तीन पार्टनर मिलकर चिमनी चलाते हैं. दोपहर के बाद से राउण्ड के लिए चिमनी के नीचे ईट पकाने के लिए कच्चे ईंट को सजाया जा रहा था, जिसमें दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे कि एकाएक उद्योग का चिमनी भरभरा कर गिर पडा.

मोतिहारी के जिलाधिकारी कपिल शीर्षत अशोक ने बताया कि मौके पर राहत टीम तैनात है. लेकिन, ठंड और कोहरे के कारण मलबा हटाने में परेशानी हो रही है. अब तक 8 लोगों के शव को निकाला जा चुका है. जल्द ही मलबा हटाया जाएगा. इस मामले में एडीएम रैंक के तीन अधिकारियों को जांच का जिम्मा सौंपा गया है. अधिकारी जांच के बाद घटना का कारण और इससे हुये नुकसान को लेकर जल्द ही रिपोर्ट जारी करेगी.