हिमाचल में दरक रहे हैं पहाड़ के पहाड़, 462 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

इस खबर को शेयर करें

शिमला : हिमाचल प्रदेश में बारिश और भूस्खलन ने कहर बरपा रखा है। राज्य में भूस्खलन के कारण कई जगह रास्ते बंद हैं, मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-3 बंद है। इसके अलावा कई जगह मकान भी गिरने की खबर है। शिमला में ढारे ढहने से एक बच्ची घायल हो गई है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के पंडोह क्षेत्र के पास भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-3 अस्थाई तौर पर बंद है। मंडी पुलिस का कहना है कि हाईवे की बहाली का काम जारी है। हिमाचल में हर रोज प्राकृतिक आपदाएं देखी जा रही हैं। पिछले 24 घंटे में बारीश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से 462 सड़कें बंद पड़ी हैं। जिसकी वजह से प्रदेश के विभिन्न जिलों में हजारों पर्यटक फंसे हुए हैं।

मंडी पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि बीती रात से हाईवे बंद है। पत्थर की चपेट में आने से सड़क पर खड़ा एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। नेशनल हाईवे-3 पर वाहनों की लंबी कतार है और वैकल्पिक मार्ग से कटौला होते हुए यातायात को डायवर्ट किया जा रहा है।

इसके अलावा, राजधानी शिमला में बारिश की वजह से ढारे ढहने से नौ साल की लड़की घायल हो गई है। वहीं, रुलदू भट्टा के पास बरसात के कारण डारा गिर गया। गनीमत ये रही कि कोई इसकी चपेट में नहीं आया।

मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद ही शिमला आए पर्यटक
राजधानी शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसमें स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि पर्यटक मौसम विभाग की जारी एडवाइजरी के बाद ही शिमला घूमने आएं। पुलिस ने इस दौरान लोगों से वाहनों को पहाड़ी के साथ ना लगाने की हिदायत भी दी है।