मुजफ्फरनगर में दिवाली पर मिठाई बांटने निकले युवक की गोली मारकर हत्या, दोस्त ही…

इस खबर को शेयर करें


मुजफ्फरनगर। दीपावली की रात जनपद में खून की होली खेली गई। एक गांव में दीपावली की मिठाई बांटने के लिए घर से निकले युवक की उसके ही दोस्त ने मामूली से विवाद को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी। देर रात युवक की हत्या होने की खबर गांव में फैली तो इस सनसनीखेज वारदात के कारण लोग सहम उठे। गांव में भी दीपावली का उत्साह और उल्लास फीका होता चला गया। लोगों में शोक का वातावरण बन गया। युवक की हत्या करने के बाद हत्यारोपी दोस्त मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया, वहीं गांव में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दीपावली की रात ही युवक की हत्या से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। युवक के पिता की तहरीर पर उसके हत्यारोपी दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल प्रारम्भ कर दी है। फरार हत्यारोपी की तलाश के लिए भी पुलिस टीम को लगा दिया गया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार जानसठ थाना क्षेत्र के गांव तालड़ा में दीपावली की रात करीब 10 बजे रविन्द्र सैनी के 35 वर्षीय पुत्र मोहित सैनी को उसके घर पर बुलाने के लिए उसका ही दोस्त गांव निवासी सतीश पाल पुत्र धर्मवीर पाल पहुंचा था। सतीश ने मोहित को घर से आवाज देकर बाहर बुलाया और उसको यह कहकर अपने साथ ले गया कि अपने परिचितों को दीपावली की मिठाई बांटेंगे। सतीश के बुलावे पर मोहित उसके साथ चला गया। इसके कुछ देर बाद ही दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवार हो गया और आवेश में आकर सतीश पाल ने 35 साल के मोहित सैनी पुत्र रविंद्र सैनी को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद सतीश मौके से फरार हो गया, जबकि मोहित लहूलहान हालत में घटनास्थल पर ही पड़ा रहा। दीपावली में गांव में आतिशबाजी होने के कारण किसी को भी वहां चली गोलियांे की आवाज सुनाई नहीं दी। इसी कारण इस घटना का पता करीब 11 बजे लोगों को लगा, जब कुछ लोगों ने मोहित को लहुलुहान अवस्था में पड़ा हुआ देखा। इसकी जानकारी मिले पर मोहित के परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना मिलने से पुलिस में हड़कम्प मच गया,ा वहीं इस सनसनीखेज वारदात के कारण गांव के लोग भी सहमे हुए नजर आये। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान मोहित को सीएचसी भिजवाया, जहां से गंभीर हालत में उसे मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मोहित की हत्या होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ। मोहित के पिता रविन्द्र सैनी ने थाना जानसठ में तहरीर देते हुए मोहित के दोस्त सतीश पाल को नामजद कराया है। पुलिस ने सतीश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी थी।

इस हत्याकांड को लेकर थाना प्रभारी जानसठ इंस्पेक्टर बबलू सिंह ने बताया कि दीपावली की रात में मिठाई बांटने के लिए घर से निकले मोहित सैनी की सतीश नामक युवक ने आपसी विवाद के बाद गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्यारोपी अभी फरार है, पुलिस टीम को उसके पीछे लगा दिया गया है। जल्द ही इसकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी। ग्रामीणों का कहना है कि सतीश और मोहित में काफी गहरी दोस्ती थी। दोनों का घर भी गांव में नज़दीक ही है और एक दूसरे के घर पर भी दोनों का खूब आना जाना लगा रहता था। किसी को इस बात पर विश्वास नहीं हो पा रहा है कि सतीश ने ही अपने जिगरी यार के सीने में मामूली विवाद के कारण गोलियां उतारकर उसकी जीवन लीला समाप्त कर दी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक मोहित के परिजनों ने जानकारी दी है कि घटना से पहले मोहित को उसका दोस्त सतीश ही उसके घर से ये कहकर बुलाकर ले गया था कि परिचितों को दीपावली की मिठाई बांटनी हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी सतीश ने इस वारदात को मोहित के घर के समीप ही अंजाम दिया है। इसके बावजूद भी परिजनों को घनाट के बारे में देर से जानकारी मिली। घटना के बाद रविन्द्र सैनी के घर पर ग्रामीणों का जमावडा लग गया था। हर किसी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।